A
Hindi News मध्य-प्रदेश दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन बोले- पैसे के भूखे हैं सिंधिया के लोग, शिवराज सरकार को घेरा

दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन बोले- पैसे के भूखे हैं सिंधिया के लोग, शिवराज सरकार को घेरा

कांग्रेस सिंधिया के गढ़ में सेंध लगाना चाहती है यही वजह है कि शिवपुरी के बदरवास दौरे पर आए दिग्विजय सिंह के बेटे और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने सीधा ज्योतिरादित्य सिंधिया पर अटैक किया।

Jaivardhan singh - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिग्विजय सिंह के बेटे और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह

शिवपुरी: मध्य प्रदेश में चुनाव पास आ रहे हैं, लिहाजा शतरंज की बिसात बिछने लगी है और हर सियासी दल दिन-ब-दिन अपने प्यादों को आगे बढ़ाकर राजनीतिक चाल चलने की कोशिशों में जुटा हुआ है। दिग्विजय सिंह के बेटे और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह कल शिवपुरी के बदरवास दौरे पर आए। यहां उनका बकायदा रोड शो निकाला गया और पूरी तरह से वह आत्मविश्वास से भरे हुए नजर आए। इस दौरान जयवर्धन ने कहा कि कांग्रेस वादा करती है कि हर पंचायत में एक गौशाला खोली जाएगी और सरकारी खर्च पर चलाई जाएगी। इतना ही नहीं जयवर्धन ने शिवराज सरकार और ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भी हमला बोला।

"पैसे के भूखे हैं सिंधिया के लोग, हम नहीं"
शिवपुरी जिले के बदरवास दौरे पर आए दिग्विजय सिंह के सुपुत्र राधौगढ़ से विधायक और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के लोग पैसे के भूखे हैं, सिंधिया के लोग हैं पैसे के भूखे हैं, हम नहीं हैं। अगर हमारी सरकार बनी तो हम लोगों के साथ न्याय करेंगे और हर जिले में गौशाला खुलवाएंगे। बता दें कि बदरवास दौरे पर पहुंचे जयवर्धन सिंह का जमकर स्वागत किया गया और टिकट चाहने वालों में उनके नजदीक आने की प्रतिस्पर्धा भी दिखाई दी। 

भाजपा छोड़कर कांग्रेस नेताओं को दी तवज्जो
गौरतलब है कि कांग्रेस ने इस क्षेत्र में अपना वर्चस्व दिखाने के लिए अपने युवा नेता और दिग्विजय सिंह के सुपुत्र जयवर्धन सिंह को मैदान में उतारा है। जयवर्धन सिंह का हाल ही में यह शिवपुरी का दूसरा दौरा है। उन्होंने कई नेताओं से इस दौरान मुलाकात की और भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए कई नेताओं को खासी तवज्जो भी दी। यही कारण है कि भाजपा से हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए जितेंद्र जैन गोटू उनके नजदीक दिखाई दिए।

सिंधिया के गढ़ में सेंध लगाने की कोशिश
मतलब साफ है कि कांग्रेस सिंधिया के गढ़ में सेंध लगाना चाहती है और आज तो सीधे-सीधे तौर पर सिंधिया और भाजपा दोनों पर निशाना साधते हुए जयवर्धन सिंह ने कहा कि भाजपा और सिंधिया के लोग पैसे के भूखे हैं, हम नहीं। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में ना जाने कितने दिनों से लोगों को सरकारी नौकरी नहीं मिली और तो और मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिली। आगे जयवर्धन ने कहा कि भाजपा के शासनकाल में लोगों को भ्रष्टाचार मिला, बिना भ्रष्टाचार के कोई बात नहीं होती और लोगों को व्यापम जैसे घोटाले मिले। कमलनाथ की 15 महीने की सरकार में जो कुछ हुआ, वह 15 साल की भाजपा सरकार में भी नहीं हो सका। इसलिए कांग्रेस की सरकार आनी चाहिए। 

(रिपोर्ट- के.के. दुबे)

ये भी पढ़ें-