Friday, May 03, 2024
Advertisement

नूंह में ब्रजमंडल यात्रा पर बोले सीएम खट्टर- नहीं दी गई अनुमति, मंदिरों में सिर्फ जलाभिषेक की इजाजत

नूंह की ब्रजमंडल यात्रा को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा बयान दिया है। सीएम खट्टर ने कहा कि ब्रजमंडल यात्रा की अनुमति नहीं दी गई है। सावन का महीना है, सभी लोगों की श्रद्धा है इसलिए मंदिरों में जलाभिषेक करने की अनुमति रहेगी।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: August 27, 2023 9:48 IST
CM Khattar- India TV Hindi
Image Source : PTI हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा के नूंह में हिंदू संगठन एक बार फिर ब्रजमंडल यात्रा को लेकर अड़े हुए हैं। नूंह में विश्व हिंदू परिषद की ओर से 28 अगस्त को दोबारा ब्रजमंडल यात्रा निकालने के ऐलान तो कर दिया गया है लेकिन अभी तक प्रशासन इसकी इजाजत नहीं दी है। इस बीच अब राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का भी बयान आया है। नूंह की ब्रज मंडल यात्रा पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि इस यात्रा की अनुमति नहीं दी गई है। उन्होंने कहा कि सावन का महीना है, सभी लोगों की श्रद्धा है इसलिए मंदिरों में केवल जलाभिषेक करने की अनुमति रहेगी। 

स्थानीय मंदिरों में जलाभिषेक कर सकेंगे लोग

मीडिया को संबोधित करते हुए सीएम खट्टर ने कहा कि सभी लोग अपने-अपने स्थानीय मंदिरों में जलाभिषेक कर सकेंगे। सीएम ने लोगों से अपील भी की है। सीएम ने कहा कि पिछले दिनों नूंह में जो घटनाक्रम हुआ है, इसके चलते कानून व्यवस्था के लिहाज से यात्रा की अनुमति नहीं दी गई है। वहीं इस दौरान महिला कोच द्वारा हरियाणा के मंत्री सरदार संदीप सिंह पर छेड़छाड़ के आरोप के मामले में मंत्री के बर्खास्तगी की मांग पर कहा कि यह मामला अभी कोर्ट में लंबित है, ऐसे में टिप्पणी करना उचित नहीं होगा।

हिंदू संगठनों धार्मिक यात्रा निकालने पर अड़े
गौरतलब है कि हरियाणा के नूंह में सोमवार को हिंदू संगठनों के एक बार फिर ‘शोभायात्रा’ निकालने के आह्वान के मद्देनजर अधिकारियों ने 28 अगस्त को शैक्षणिक संस्थानों और बैंकों को बंद करने का आदेश दिया है। अधिकारियों ने मोबाइल इंटरनेट और ‘बल्क एसएमएस’ सेवाओं को निलंबित कर दिया है और सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील जिले में निषेधाज्ञा लागू कर दी है। नूंह के अधिकारियों ने 28 अगस्त को धार्मिक यात्रा आयोजित करने की अनुमति देने से हाल में इनकार कर दिया था। इससे पहले 31 जुलाई को हुई सांप्रदायिक हिंसा के चलते शोभायात्रा बाधित हो गई थी।

(रिपोर्ट- उमंग श्योराण)

ये भी पढ़ें-

मंदिर के अंदर तमंचे के बल पर डकैती, पुजारी को बंधक बनाकर ले गए लाखों की मूर्ति; CCTV वीडियो आया सामने  

अब मध्य प्रदेश के अमरकंटक नर्मदा मंदिर में भी लागू हुआ ड्रेस कोड, अभद्र कपड़े पहनने पर नहीं मिलेगी एंट्री

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement