Monday, April 29, 2024
Advertisement

मंदिर के अंदर तमंचे के बल पर डकैती, पुजारी को बंधक बनाकर ले गए लाखों की मूर्ति; CCTV वीडियो आया सामने

बिहार के सीतामढ़ी जिले के बेलसंड थाना क्षेत्र के चंदौली स्थित राधा कृष्ण मंदिर में बंदूक के साथ घुसे डकैतों ने पहले पुजारी और सेवक को बंधक बनाया फिर सवा क्विंटल के अष्टधातु की दो मूर्तियां लूट लीं। ये घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: August 27, 2023 8:31 IST
Sitamarhi Robbery- India TV Hindi
Image Source : CCTV FOOTAGE बिहार के मंदिर में बंदूक की नोक पर चोरी

बिहार के सीतामढ़ी में एक मंदिर के अंदर फिल्मी स्टाइल में डकैती पड़ी। ये घटना सीतामढ़ी जिले के बेलसंड थाना क्षेत्र के चंदौली स्थित राधा कृष्ण मंदिर की है। यहां हथियारों से लैस डकैतों ने मंदिर परिसर में देर रात घुसकर सवा क्विंटल के अष्टधातु की दो मूर्तियां लूट ली, जिनकी कीमत लाखों रुपए बताई जा रही है। डकैती की ये पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई। हथियार से लैस डकैत आधी रात को मंदिर के अंदर घुसे और मंदिर के पुजारी को गन पॉइंट पर रख लिया। इस दौरान मंदिर के अन्य सेवकों के भी डकैतों ने हाथ पैर बांधकर लूट की वारदात को अंजाम दिया।

गन प्वाइंट पर पुजारी और सेवक को बंधा

घटना का जो सीसीटीवी वीडियो सामने आया है उसमें हाथ में हथियार लिए डकैत साफ तौर पर दिखाई दे रहे हैं। मंदिर के अंदर डकैती की बड़ी वारदात से पूरे इलाके में दहशत का माहौल कायम है। डकैतों ने मूर्ति के अलावा मंदिर के पुजारी राजू शास्त्री की पत्नी रीना शास्त्री के सोने के मंगलसूत्र, मोबाइल व 10,000 कैश भी लूट लिया। जानकारी के अनुसार बदमाश मध्य विद्यालय की ओर से चाहरदीवारी फंड के राधा कृष्ण मंदिर में प्रवेश किया। इस दौरान हथियार की नोक पर मंदिर के सेवक राज किशोर शाह व पुजारी राजू शास्त्री के हाथ पैर और मुंह डकैतों ने बांध दिए थे। फिर सेवक को गर्भगृह में छोड़कर पुजारी को कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद मंदिर का ताला तोड़कर सिंहासन पर रखी राधा कृष्ण के अष्टधातु की सालों पुरानी मूर्तियां लूट लीं। 

पुलिस के हाथ लगी सीसीटीवी फुटेज
जानकारी मिली है कि श्री कृष्ण की मूर्ति 4 फीट और राधा की मूर्ति पौने चार फीट की बताई जा रही है। बदमाशों के जाने के बाद सेवक राज किशोर ने किसी तरह जमीन पर घसिटते हुए पुजारी के कमरे को खोला। घटना के बाद पुजारी ने मोबाइल से मंदिर के सचिव आशुतोष कुमार को इसकी सूचना दी। सूचना मिलने पर बेलसंड डीएसपी सोनल कुमारी थाना प्रभारी मनोज कुमार मौके पर पहुंचे। घटना पर डीएसपी ने कहा कि मंदिर के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे से बदमाशों की पहचान की जा रही है। इसके आधार पर डकैतों को गिरफ्तार किया जाएगा। फिलहाल मंदिर के अंदर डकैती की बड़ी वारदात से पूरे इलाके में खौफ का माहौल कायम है।

(रिपोर्ट- सौरभ सीतामढ़ी)

ये भी पढ़ें-

हरियाणा के नूंह में ब्रजमंडल यात्रा पर अड़े हिंदू संगठन, लेकिन प्रशासन नहीं दे रहा इजाजत

बिहार: समस्तीपुर में कोर्ट में पेशी के दौरान दो कैदियों को मारी गोली, देखती रह गई पुलिस  
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement