Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कोलकाता में संदिग्ध पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार, संवेदनशील दस्तावेज जब्त, BJP ने लगाया आरोप

कोलकाता में पुलिस ने एक संदिग्ध पाकिस्तानी जासूस को गिरफ्तार किया है। उसके पास से कई संदिग्ध दस्तावेज बरामद हुए हैं। भाजपा ने ममता सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: August 27, 2023 7:48 IST
pakistani spy arrested- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTING IMAGE कोलकाता में पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में आतंकी गतिविधियों पर पुलिस कड़ी निगाह रख रही है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शनिवार को कहा कि 36 वर्षीय एक व्यक्ति, जो कथित तौर पर पाकिस्तान के लिए जासूस के रूप में काम कर रहा था, को कोलकाता में गिरफ्तार किया गया और उसके पास से कई संवेदनशील दस्तावेज जब्त किए गए हैं।  अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, कोलकाता पुलिस ने शुक्रवार की रात उस व्यक्ति को हावड़ा स्थित उसके आवास से उठाया और कोलकाता में विशेष कार्य बल के कार्यालय में घंटों पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।

बिहार के दरभंगा से जुड़ा है पाकिस्तानी जासूस का कनेक्शन

अधिकारी ने कहा, " आरोपी बिहार के दरभंगा जिले का रहने वाला है और उसके पास से संदिग्ध कई तरह के दस्तावेज बरामद हुए हैं और इसके साथ ही गिरफ्तार व्यक्ति को सीधे तौर पर देश की सुरक्षा के लिए हानिकारक गतिविधियों में शामिल पाया गया। उसके पास से बरामद मोबाइल फोन में तस्वीरों, वीडियो और ऑनलाइन चैट के रूप में कई तरह की गुप्त जानकारी मिली है। उसने अपने मोबाइल से पाकिस्तान के एक संदिग्ध खुफिया संचालक को मैसेज तस्वीरें और वीडियोज भेजे गए थे।'' 

मोबाइल में कई संदिग्ध चैट, फोटोज-वीडियोज मौजूद

अधिकारी ने बताया कि उसका मोबाइल डिवाइस भी जब्त कर लिया गया है। प्रारंभिक जांच से पता चला कि वह व्यक्ति कोलकाता में एक कूरियर सेवा कंपनी में काम करता था और वह पहले दिल्ली में रहता था। आरोपी दिल्ली से आकर पिछले तीन महीनों से हावड़ा इलाके में रह रहा है। उसे शुक्रवार को वहां से उठाया गया और पूछताछ के बाद हमारे कार्यालय में उसकी जांच की गई।"

एक स्थानीय अदालत ने उसे 6 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। उस व्यक्ति को आईपीसी और आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।

भाजपा ने लगाया ममता सरकार पर आरोप

पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने ममता सरकार पर बड़ा आरोप लगाया और कहा कि, "पश्चिम बंगाल में मौजूदा सरकार पाकिस्तान-प्रेमी सरकार है। यही कारण है कि पाकिस्तान के लिए काम करने वाले लोग जैसे आईएसआई एजेंट पश्चिम बंगाल में रह रहे हैं और इसे हमारे खिलाफ काम करने के लिए केंद्र के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्हें मुख्यमंत्री और उनकी सरकार से समर्थन मिल रहा है।" 

https://twitter.com/ANI/status/1695595751043436743?s=20

ये भी पढ़ें:

पीएम मोदी के भाषण के दौरान बेहोश हो गया शख्स, प्रधानमंत्री ने इलाज में लगा दी अपने डॉक्टरों की टीम

हरियाणा के नूंह में ब्रजमंडल यात्रा पर अड़े हिंदू संगठन, लेकिन प्रशासन नहीं दे रहा इजाजत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement