Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

VIDEO: बिहार के स्कूल में ये क्या हो रहा? टीचर, हेडमास्टर, परिजनों और छात्रों ने स्कूल को बना दिया मैदान-ए-जंग, जमकर चले ईंट-पत्थर

बिहार के बेतिया के एक स्कूल में शिक्षक और छात्र आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते स्कूल मैदान-ए-जंग में तब्दील हो गया। फॉर्म भरने को लेकर विवाद शुरू हुआ था।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 26, 2023 23:04 IST
बेतिया के स्कूल में बवाल- India TV Hindi
बेतिया के स्कूल में बवाल

बिहार के बेतिया में फॉर्म भरने को लेकर शिक्षक और स्कूल के छात्र आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते स्कूल परिसर रणक्षेत्र में बदल गया। इस दौरान जमकर ईंट और पत्थर चले। पत्थरबाजी की घटना में कई छात्र घायल हो गए। घटना मझौलिया प्रखंड के बरवा उत्क्रमित मध्य विद्यालय की है।

छात्रों की पिटाई का हेडमास्टर ने किया विरोध

दरअसल, शुक्रवार को शिक्षक कोष के एक फॉर्म को भरने को लेकर सारा विवाद हुआ। स्कूल में फार्म नहीं मिलने पर शिक्षक अमित राम बेवजह बच्चों को डांट रहे थे, जिसका छात्र-छात्राओं ने विरोध किया। इससे नाराज होकर शिक्षक ने छात्रों की पिटाई कर दी। स्कूल के हेडमास्टर ने जब इसका विरोध किया, तो आरोपी शिक्षक अमित राम उनसे भी उलझ गया।

 

शिक्षक को निलंबित करने की मांग लेकर पहुंचे बच्चों के परिजन

इसके बाद बच्चों के परिजन शनिवार को स्कूल पहुंच गए और शिक्षक अमित राम को निलंबित करने की मांग करने लगे। देखते दी देखते बात बढ़ गई और स्कूल परिसर रणक्षेत्र में बदल गया। पत्थरबाजी और मारपीट शुरू हो गई। आरोपी शिक्षक ने इस बात की जानकारी अपने परिजनों को दे दी। इसके बाद शिक्षक के परिजन लाठी-डंडों के साथ स्कूल पहुंच गए और हेडमास्टर समेत स्कूल के छात्र-छात्राओं के साथ मारपीट करने लगे। इस दौरान दोनों तरफ से जमकर ईंट-पत्थर भी चले। 

मौके पर पहुंचकर पुलिस ने मामले को कराया शांत

ग्रामीणों द्वारा घटना की जानकारी दिए जाने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से मामले को शांत कराया। पत्थरबाजी की घटना में घायल हुए 10 से 12 लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। इस मामले में आरोपी शिक्षक और उसके परिजनों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया गया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

- आलोक कुमार की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement