Saturday, May 04, 2024
Advertisement

बिहार: समस्तीपुर में कोर्ट में पेशी के दौरान दो कैदियों को मारी गोली, देखती रह गई पुलिस

बिहार के समस्तीपुर में न्यायालय परिसर में चार हमलावरों ने पेशी के लिए आए दो कैदियों को गोली मारकर घायल कर दिया। शराब मामले में बंदी प्रभात चौधरी और उसके साथी की कोर्ट में कल पेशी थी। इसी दौरान दोनों को बदमाशों ने गोली मारकर घायल कर दिया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: August 27, 2023 7:18 IST
Samastipur court firing- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV समस्तीपुर में कोर्ट परिसर में दो कैदियों पर चली गोलियां

बिहार के समस्तीपुर में एक बार फिर बेखौफ बदमाशों ने कानून को ठेंगा दिखाते हुए न्यायालय परिसर में अंधाधुंध फायरिंग की है। इस दौरान चार की संख्या में बदमाशों ने पेशी के लिए आए दो कैदियों को गोली मारकर जख्मी कर दिया। सरेआम दिनदहाड़े हुई गोलीबारी की घटना के बाद कोर्ट परिसर में अफरा तफ़री का माहौल हो गया। आनन फानन में दोनों जख़्मी कैदिओं को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दोनों का इलाज़ जारी है। 

चार हमावरों ने कोर्ट परिसर में बरसाई गोलियां

घायल कैदी की पहचान चकमेहसी थाना क्षेत्र के चकहैदर गांव के प्रभात कुमार चौधरी और मुफस्सिल थाना क्षेत्र के प्रभात तिवारी के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि शराब मामले में बंदी प्रभात चौधरी और उसके साथी की कोर्ट में कल पेशी थी। कोर्ट हाजत से कोर्ट रूम ले जाने के दौरान चार हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दोनों को जख़्मी कर दिया। दिनदहाड़े कोर्ट परिसर में फायरिंग की घटना से जहां लोग दहशत में है तो वहीं पुलिसिया व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। 

भारी पुलिस बल के बीच आराम से गोली मारकर चले गए
घायल कैदी प्रभात चौधरी ने अस्पताल में इलाज के दौरान बताया कि अचानक अपराधी हमारे ऊपर गोली चलाने लगे, जिसमें एक गोली मेंरी जांघ में लगी है और बचाने में एक गोली मेरे दोस्त को भी लगी है। प्रभात ने बताया कि उसकी कोर्ट में पेशी थी, जिस दौरान ये हमला हुआ। वहीं इस हमले पर प्रभात चौधरी के वकील चंदन कुमार सिंह ने कहा कि इसमें प्रशासन की कोई मुस्तैदी नहीं दिखी, ये पूरी तरह से प्रशासन का ही दोष है। इतने पुलिस बल के बीच प्रभात को बेहद आराम से अपराधी गोली मारके चले गए। 

एसपी ने मानी पुलिस की लापरवाही
वहीं न्यायालय परिसर में हुए इस गोलीकांड पर एसपी विनय तिवारी ने कहा कि कुछ दिन पहले एक कुख्यात शराब माफिया प्रभात चौधरी, जिसे हमने 6 महीने की सर्विलेंस और कड़ी मशक्कत के बाद एसटीएफ और टेक्निकल टीम की मदद से पकड़ा था, उसी के केस की सुनवाई चल रही थी और पेशी थी। इसी क्रम में चार अज्ञात अपराधी आए और उन लोगों ने प्रभात चौधरी को टारगेट करके फायरिंग की है। एसपी ने बताया कि प्रभात के पैर में गोली लगी है, चोट गंभीर नहीं है। हालांकि एसपी विनय तिवारी ने ये माना कि घटना के दौरान सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है। कोर्ट परिसर में मौजूद पुलिस वालों की ओर से लापरवाही हुई। अगर समय से गेट बंद कर दिया जाता तो अपराधी हमले के बाद भागने में सफल नहीं होते।

(रिपोर्ट- संजीव नैपुरी)

ये भी पढ़ें-

हरियाणा के नूंह में ब्रजमंडल यात्रा पर अड़े हिंदू संगठन, लेकिन प्रशासन नहीं दे रहा इजाजत

दिल्ली में कैसा रहेगा रविवार को मौसम? IMD का अपडेट पढ़कर ही घर से निकलें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement