Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

दिल्ली में कैसा रहेगा रविवार को मौसम? IMD का अपडेट पढ़कर ही घर से निकलें

मौसम विभाग का कहना है कि रविवार को आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं। इस दौरान दिल्ली का अधिकतम और न्यूनतम तापमान 36 और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: August 27, 2023 6:22 IST
Delhi weather- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली में मौसम कैसा रहेगा?

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत से एक डिग्री अधिक है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी है। आईएमडी के मुताबिक शहर का न्यूनतम तापमान 26.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम का सामान्य तापमान है। आईएमडी ने कहा कि आर्द्रता 70 प्रतिशत से 53 प्रतिशत के बीच रही। 

रविवार को कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग ने रविवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है। इस दौरान दिल्ली का अधिकतम और न्यूनतम तापमान 36 और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शाम छह बजे 154 दर्ज किया गया, जो 'मध्यम' श्रेणी में आता है। 

गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बहुत खराब और 401 से 500 के बीच गंभीर माना जाता है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

हरियाणा: नूंह में 28 अगस्त को निकलने वाली यात्रा को लेकर धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवाएं भी सस्पेंड, अधिकारी का बयान सामने आया

यूपी: अमेठी में युवा कांग्रेस के नेता पर हमला, बीजेपी नेताओं समेत 10 के खिलाफ मामला दर्ज

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement