Thursday, May 16, 2024
Advertisement

चिराग पासवान बोले- पापा की कमी खल रही है, लेकिन...हाजीपुर सीट से नामांकन दाखिल करने निकले

Lok Sabha Elections 2024: बिहार की हॉट सीटों में शुमार हाजीपुर से चिराग पासवान आज नामांकन दाखिल करेंगे। उससे पहले उन्होंने कहा कि आज मेरे पिता मेरे साथ नहीं हैं, लेकिन वह मुझे लड़ाई को लड़ने की हिम्मत दे रहे हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 02, 2024 12:01 IST
चिराग पासवान- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO चिराग पासवान

Lok Sabha Elections 2024: बिहार की हाजीपुर लोकसभा सीट से आज यानी गुरुवार को लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान अपना नामांकन दाखिल करेंगे। जहां पांचवे चरण में 20 मई को चुनाव है। नामांकन दाखिल करने के लिए निकले चिराग पासवान ने अपने पिता रामविलास पासवाना को याद किया। उन्होंने कहा कि आज मैं अपने पिता की कर्मभूमि से नामांकन करने जा रहा हूं। इसके साथ ही उन्होंने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पर हमला बोला। 

"लड़ाई को लड़ने की हिम्मत भी दे रहे" 

चिराग पासवान ने कहा, "आज मेरे जीवन में पहली बार है कि मैं नामांकन दाखिल करने जा रहा हूं और मेरे पिता मेरे साथ नहीं हैं, लेकिन वह मुझे इस लड़ाई को लड़ने की हिम्मत भी दे रहे हैं। ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि मैं आज अपने पिता की कर्मभूमि हाजीपुर से अपना नामांकन दाखिल करने जा रहा हूं।" तेजस्वी यादव को लेकर उन्होंने कहा, "मैं तेजस्वी जी को बताना चाहता हूं कि वह मेरे बारे में झूठ बोल रहे हैं और यह गलत है। उन्हें मेरे बारे में, आरक्षण के बारे में गलत बयानबाजी बंद करनी चाहिए, नहीं तो मुझे कानूनी कार्रवाई करनी पड़ेगी। "

5 सीटों पर चुनाव लड़ रही चिराग की पार्टी

गौरतलब है कि हाजीपुर से रामविलास पासवान और उनके परिवार ने कई चुनाव जीते। यहां से रामविलास पासवान 9 बार सांसद चुने गए। 2019 का लोकसभा चुनाव यहां से रामविलास पासवान के भाई पशुपति कुमार पारस ने जीता था। चिराग पासवान इससे पहले दो बार जमुई सीट से सांसद रहे हैं। उन्होंने 2014 और 2019 का चुनाव जमुई से जीता था। हालांकि, इस बार चिराग पासवान ने अपने पिता की सीट हाजीपुर से चुनाव लड़ने की ठानी थी। आखिर में यह सीट चिराग पासवान के खाते में गई। NDA गठबंधन में शामिल चिराग पासवान की पार्टी को हाजीपुर समेत बिहार की पांच सीटें मिलीं। यहां से चुनाव पासवान का मुकाबला आरजेडी के शिव चंद्र से है।

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement