Thursday, May 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. बजाज ने पेश की नई पल्सर NS400, सस्ते दाम में मिलेगी रेसिंग बाइक के फीचर्स का मजा

बजाज ने पेश की नई पल्सर NS400, सस्ते दाम में मिलेगी रेसिंग बाइक के फीचर्स का मजा

नई पल्सर 373 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन से संचालित है जिसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स हैं जो 40 पीएस पावर, 35 एनएम टॉर्क, राइड-बाय-वायर इलेक्ट्रॉनिक थ्रॉटल और चार राइड मोड प्रदान करता है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: May 03, 2024 20:14 IST
Pulsar NS400Z- India TV Paisa
Photo:BAJAJ पल्सर एनएस400जेड

दोपहिया वाहन निर्माता बजाज ऑटो ने शुक्रवार को देश में 1 लाख 85 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर नई 'पल्सर एनएस400जेड' लॉन्च की। पल्सर एनएस400जेड चार रंग ग्लॉसी रेसिंग रेड, ब्रुकलिन ब्लैक, पर्ल मेटैलिक व्हाइट और प्यूटर ग्रे में उपलब्ध होगी। बजाज ऑटो के मोटरसाइकिल बिजनेस के प्रेसिडेंट सारंग कनाडे ने कहा, "यह अल्टीमेट परफॉर्मेंस मशीन है जो भारत में स्पोर्ट्स मोटरसाइकिलिंग को फिर से परिभाषित करेगी। यह शानदार इंजीनियरिंग, अत्याधुनिक तकनीक और राइडर्स वास्तव में क्या चाहते हैं, इसकी गहरी समझ का परिणाम है।"

373 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया 

नई पल्सर 373 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन से संचालित है जिसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स हैं जो 40 पीएस पावर, 35 एनएम टॉर्क, राइड-बाय-वायर इलेक्ट्रॉनिक थ्रॉटल और चार राइड मोड प्रदान करता है। बाइक में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, चौड़े टायर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ पूरी तरह से डिजिटल रंग एलसीडी स्पीडोमीटर, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, म्यूजिक कंट्रोल, लैप टाइमर और ट्रैक्शन कंट्रोल है।

एबीएस से लैस है बाइक 

कंपनी ने कहा कि नई पल्सर एनएस400जेड किसी भी राइड के लिए अनुकूल है। नई बाइक में सुरक्षा उद्देश्यों के लिए ब्रेकिंग और कंट्रोल फीचर्स का एक व्यापक सेट है। संयुक्त एबीएस तकनीक के साथ डुअल-चैनल एबीएस असाधारण स्टॉपिंग पावर सुनिश्चित करता है और विभिन्न राइडिंग स्थितियों के तहत व्हील लॉक-अप को रोकता है। स्विचेबल इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्शन कंट्रोल (ईटीसी) स्पोर्ट और ऑफ-रोड मोड में ग्रिप को मजबूत रखता है, जिससे राइडर्स को अधिक कंट्रोल मिलता है।

उनो मिंडा ने प्रीमियम C80 ट्रम्पेट हॉर्न लॉन्च किया  

C80 Trumpet Horn

Image Source : FILE
C80 ट्रम्पेट हॉर्न

उनो मिंडा ने एक प्रीमियम सी80 ट्रम्पेट हॉर्न लॉन्च किया है। कंपनी का कहना है कि यह हॉर्न उन कार मालिकों के लिए डिजाइन किया गया है जो अपने अब ट्रिप के दौरान शानदार म्यूजिक का आनंद लेना चाहते हैं। उनो मिंडा का सी80 प्रीमियम कार हॉर्न की तकनीक कंपनी के क्लार्टन हॉर्न स्पेन के अधिग्रहण से प्राप्त हुई है। क्लार्टन दुनिया का सबसे बड़ा हॉर्न निर्माता और OEM सप्लायर है। 
सी80 हॉर्न 80 मिलीमीटर डायमीटर और 105 डेसिबल से अधिक के मजबूत ध्वनि आउटपुट के साथ शक्तिशाली प्रदर्शन करता है। 
उनो मिंडा का अल्टिमो सी80 प्रीमियम ट्रम्पेट हॉर्न एक साल की वारंटी के साथ आता है। प्रतिस्पर्धी कीमत पर सी 80 प्रीमियम कार हॉर्न की कीमत 1080 रुपये है। यह अमेजन और फ्लिपकार्ट सहित सभी प्रमुख ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेल स्टोर पर उपलब्ध है।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement