A
Hindi News मध्य-प्रदेश मंत्रोच्चार से गूंजा बगलामुखी मन्दिर, पीएम मोदी के जन्मदिन पर हुआ विशेष हवन-अनुष्ठान

मंत्रोच्चार से गूंजा बगलामुखी मन्दिर, पीएम मोदी के जन्मदिन पर हुआ विशेष हवन-अनुष्ठान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर नलखेड़ा स्थित प्रसिद्ध माँ बगलामुखी मन्दिर में विशेष हवन अनुष्ठान किया गया और उनके दीर्घायु होने की कामना की गई।

पूजा-अर्चना करते लोग।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA पूजा-अर्चना करते लोग।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मजदिन पर आगर-मालवा जिले के नलखेड़ा में स्थित प्रसिद्ध माँ बगलामुखी मन्दिर में विशेष हवन अनुष्ठान किया गया। इस मौके पर माता मन्दिर के पंडितों और भाजपा नेताओं ने हवन अनुष्ठान किया। वीडियो में देखा जा सकता है कि पंडित नरेंद्र मोदी का कटाउट लिए खड़े हैं और साथ में आरती-पूजन कर रहे हैं। देश के प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर ऐसा आयोजन पूरे देश में देखने को मिल रहा है। 

दीर्घायु और देश की निरन्तर प्रगति के लिए किया गया हवन

इस दौरान मंदिर के पुजारियों और भाजपा मंडल अध्यक्ष ने कहा कि वह पीएम मोदी की दीर्घायु और देश की निरन्तर प्रगति के लिए यह हवन-अनुष्ठान कर रहे हैं। माँ बगलामुखी मन्दिर परिसर के हवन कुंड में किए इस विशेष हवन अनुष्ठान में पीली सरसों सहित विशेष सामग्रियों से आहुतियां दी गई। हवन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की आदमकद प्रतिमा को भी हवन कुंड के सामने रखा गया।

इस जगह पर हवन करने की है विशेष मान्यता

पीएम मोदी के बर्थडे पर पूरा बगलामुखी मन्दिर मंत्रोच्चार से गूंज गया। बगलामुखी मंदिर में हवन अनुष्ठान की विशेष मान्यता है, यहां पर हवन करने से मनोकामनाएं पूर्ण होती है। मान्यता है कि पांडवों ने इस स्थान पर जीत के लिए हवन किया था। पंडितों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सराहनीय कार्यों से राष्ट्र का नाम रोशन हुआ है। उनके कार्यकाल में देश में विकास हुआ। ऐसे महापुरुष व्यक्ति को किसी तरह की दिक्कत ना हो और राष्ट्र हित में निर्भीक होकर वह कार्य करें।

(राम यादव की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

VIDEO: भाभी सीमा हैदर ने केक काटकर मनाया मोदी जी का बर्थडे, पीएम के लिए कह दी इतनी बड़ी बात

एमपी के अनूपपुर में पार्टी का झंडा उल्टा पकड़कर विरोध कर गए कांग्रेसी, अब सोशल मीडिया पर हो रही किरकिरी