A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश का CM बनाए जाने पर पहली बार क्या बोले मोहन यादव? BJP को लेकर कही बड़ी बात

मध्य प्रदेश का CM बनाए जाने पर पहली बार क्या बोले मोहन यादव? BJP को लेकर कही बड़ी बात

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने अपने सीएम का ऐलान कर दिया है। मोहन यादव को राज्य का नया सीएम बनाया गया है। वह उज्जैन दक्षिण से विधायक हैं। सीएम बनने के बाद मोहन यादव ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि सभी का सहयोग मुझे मिलेगा।

Mohan Yadav - India TV Hindi Image Source : ANI मोहन यादव को बनाया गया राज्य का नया सीएम

भोपाल: मध्य प्रदेश का सीएम बनने के बाद मोहन यादव का पहला बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, 'मैं पार्टी का एक छोटा कार्यकर्ता हूं। मैं आप सभी को, राज्य नेतृत्व और केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं। आपके प्यार और समर्थन से, मैं अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने की कोशिश करूंगा। मुझे उम्मीद है कि सभी का सहयोग मुझे मिलेगा। 

शिवराज समेत सभी का आभार जताया

सीएम बनने के बाद मोहन यादव ने अपने संबोधन में सभी का आभार जताया। उन्होंने कहा, 'मैं पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश बीजेपी संगठन और सभी वरिष्ठ भाजपा नेताओं का आभार व्यक्त करता हूं। छोटे से कार्यकर्ता को बड़ी जिम्मेदारी बीजेपी ने दी है।'

मोहन ने कहा, 'हमारी बीजेपी की यही खासियत है। हम इस जिम्मेदारी को आगे बढ़ाएंगे। एमपी के मन में मोदी और मोदी के मन में एमपी इस स्लोगन को आगे बढ़ाऊंगा। करोड़ों जनता का आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने बीजेपी को जिताया है। कार्यकर्ताओं का भी आभार जताता हूं, जिन्होंने अथक परिश्रम से पार्टी को विजयी बनाया है।'

मोहन यादव कौन हैं?

मोहन यादव शिवराज सिंह चौहान की सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री का पद संभाल चुके हैं। वह साल 2013 में पहली बार विधायक बने थे। मोहन यादव एबीवीपी और संघ से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। साल 2020 में वह उस समय विवादों में भी रहे, जब उपचुनाव में असंयमित भाषा के प्रयोग के कारण चुनाव आयोग ने उन पर एक दिन के प्रचार करने पर प्रतिबंध लगा दिया। 

मोहन यादव हिंदूवादी छवि के नेता है और छात्र जीवन से ही राजनीति में सक्रिय हैं। उन्हें उज्जैन संभाग में बीजेपी का बड़ा नेता माना जाता है। वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के काफी करीबी माने जाते हैं। उनका जन्म 25 मार्च 1965 को उज्जैन में हुआ था और उन्होंने विक्रम यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है।

मोहन यादव की छवि एक शिक्षित नेता के रूप में मानी जाती है। उन्होंने एमबीए और पीएचडी की पढ़ाई की है। 

ये भी पढ़ें: 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे मोहन यादव, 2 डिप्टी CM और स्पीकर के नाम का भी किया गया ऐलान

कितनी संपत्ति के मालिक हैं मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव?