A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र में एक दिन कई बड़े हादसे, चिपलुन में गिरा पुल का गार्डर तो अहमदनगर में जल गई ट्रेन की 5 बोगियां

महाराष्ट्र में एक दिन कई बड़े हादसे, चिपलुन में गिरा पुल का गार्डर तो अहमदनगर में जल गई ट्रेन की 5 बोगियां

कहीं पर ट्रेन में आग लग गई तो कहीं पर फर्नीचर की दुकान में। वहीं, कहीं पर पूरा पुल ही घराशायी हो गया। महाराष्ट्र के लिए सोमवार का दिन कई हादसों से भरा रहा। आइए जानते हैं सभी हादसों को विस्तार से।

महाराष्ट्र में कई हादसे। - India TV Hindi Image Source : ANI महाराष्ट्र में कई हादसे।

महाराष्ट्र में सोमवार का दिन बड़े हादसों वाला साबित हुआ। एक ओर मुंबई-गोवा हाईवे के फोरलेन निर्माण के तहत चिपलुन में बन रहे पुल का गार्डर गिर गया। इसके कुछ ही देर बाद फ्लाईओवर का एक हिस्सा भी ढ़ह गया। इस मामले से लोगों को हैरानी हो इससे पहले ही राज्य के अहमदनगर और नारायणपुर स्टेशनों के बीच DEMU ट्रेन की 5 बोगियों में भयानक आग लग गई। वहीं, सोलापुर से भी फर्नीचर की दुकान में भयानक आग लगने की खबर सामने आई। आइए जानते हैं इन मामलों को पूरे विस्तार से। 

पुल का गार्डर गिरा
महाराष्ट्र में सोमवार को सुबह 8 बजे मुंबई-गोवा हाईवे के फोरलेन निर्माण के तहत चिपलुन में बन रहे पुल का गार्डर गिर गया। कुछ देर बाद फ्लाईओवर का एक हिस्सा ढह गया और पुल पर काम कर रही क्रेन भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। अचानक फ्लाईओवर का गार्डर गिरने से जोरदार आवाज हुई। सुबह आठ से साढ़े आठ बजे के बीच फ्लाईओवर पर लगा गार्डर गिर गया। लेकिन उस वक्त इतना नुकसान नहीं हुआ था।  हालांकि, दोपहर करीब ढाई से ढाई बजे के बीच एक फ्लाईओवर ढह गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। एक अधिकारी ने बताया कि गिरे हुए फ्लाईओवर को उठाने में दो महीने और लग सकते हैं।

DEMU ट्रेन में लगी आग
महाराष्ट्र में अहमदनगर और नारायणपुर स्टेशनों के बीच दोपहर 3 बजे 8 डिब्बों वाली DEMU ट्रेन के पांच डिब्बों में आग लग गई। आग ने थोड़ी ही देर में बोगियों को जलाकर राख कर दिया। रेलवे द्वारा दिए गए अपडेट के मुताबिक, जल्दी से फायर ब्रिगेड के अधिकारियों को मौके पर बुलाया गया। रेलवे ने बताया कि जलते डिब्बों के अंदर कोई भी व्यक्ति नहीं फंसा था। इस कारण घटना में किसी के घायल होने या मौत की सूचना नहीं है क्योंकि आग लगने पर सभी यात्री ट्रेन से उतर गए थे। 

सोलापुर में लगी आग
सोमवार को महाराष्ट्र के सोलापुर में एक फर्नीचर की दुकान में लगी भीषण आग लग गई। आग को बुझाने के लिए के पर पहुची दमकल की 5 गाड़ियों को बुलाना पड़ा। आग लगने की ये घटना सोमवार को दोपहर करीब 4 बजे हुई। अब तक इस हादसे में किसी के भी जान जाने की खबर नहीं आई है। 

ये भी पढ़ें- अब UN में दिखाई देंगे विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची, सरकार ने सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें- Navratri के अवसर पर दुर्गावाहिनी ने किया शस्त्र पूजन, जानें इस संगठन का काम और कब हुई स्थापना