A
Hindi News महाराष्ट्र जन्माष्टमी पर ठाकरे गुट को बड़ा झटका, कोर्ट ने शिंदे गुट को शिवाजी महाराज चौक पर दही-हांडी मनाने की दी इजाजत

जन्माष्टमी पर ठाकरे गुट को बड़ा झटका, कोर्ट ने शिंदे गुट को शिवाजी महाराज चौक पर दही-हांडी मनाने की दी इजाजत

ठाणे के कल्याण में दही-हांडी उत्सव के आयोजन के लिए शिंदे गुट को इजाजत मिल गई है। बॉम्बे हाई कोर्ट ने शिंदे गुट को इसके लिए अनुमति दी है। बता दें कि कल्याण के छत्रपति शिवाजी महाराज चौक पर सालों से शिवसेना की शहर शाखा द्वारा दही-हांडी उत्सव का आयोजन किया जाता है।

Shinde vs thackeray- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO शिवाजी महाराज चौक पर शिंदे गुट मनाएगा दही-हांडी

ठाणे के कल्याण में दही-हांडी उत्सव के आयोजन को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट ने शिंदे गुट के हक में फैसला सुनाया है। कोर्ट ने शिवाजी महाराज चौक पर दही-हांडी आयोजन की इजाजत शिंदे गुट को दे दी है। कोर्ट के इस निर्णय को ठाकरे गुट के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। आपको बता दें कि कल्याण के छत्रपति शिवाजी महाराज चौक पर सालों से शिवसेना की शहर शाखा द्वारा दही-हांडी उत्सव का आयोजन किया जाता है। इस साल शिंदे गुट और ठाकरे गुट दोनों ने दही-हांडी मनाने का दावा करते हुए पुलिस और महापालिका से इजाजत मांगी थी। 

शिंदे गुट को पुलिस ने दी थी इजाजत 
चूंकि चुनाव आयोग ने शिवसेना पार्टी के सारे अधिकार एकनाथ शिंदे गुट को दिए हैं, इसी तर्ज पर पुलिस ने दही-हांडी मनाने के लिए शिंदे गुट को इजाजत दे दी थी। इसके बाद उत्सव के आयोजन को लेकर ठाकरे गुट और शिंदे गुट में जमकर राजनीति हुई और एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौरा भी चला। इस बीच पुलिस के फैसले के खिलाफ ठाकरे गुट के शहर प्रमुख सचिन बासरे ने मुंबई हाइकोर्ट में याचिका दायर की थी। 

शिवाजी महाराज चौक से दूर दही-हांडी मनाएगा ठाकरे गुट
मामला अदालत में पहुंचा तो सुनवाई के बाद न्यायाधीश ने पुलिस के निर्णय को बरकरार रखा। बॉम्बे हाई कोर्ट ने शिंदे गुट को शिवाजी महाराज चौक पर दही-हांडी उत्सव का आयोजन करने की इजाजत दे दी। कोर्ट के फैसले से यह साफ हो गया है कि शिवाजी महाराज चौक पर अब शिंदे गुट ही दही-हांडी मनाएगा। जबकि ठाकरे गुट को शिवाजी चौक से कुछ ही दूरी पर स्थित गुरुदेव होटल के सामने दही-हांडी मनाने की अनुमति दी गई है।

(रिपोर्ट- सुनील शर्मा, कल्याण)

ये भी पढ़ें-

सोनिया गांधी की क्रिश्चियन विचारधारा, खुश करने के लिए कांग्रेसी देते हैं गलत बयान- BJP सांसद सुमेधानंद सरस्वती 

गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से देहरादून और लुधियाना के लिए रोजाना फ्लाइट शुरू, दिल्ली एयरपोर्ट पर घंटों के इंतजार से मिलेगी निजात