A
Hindi News महाराष्ट्र महायुति में राज ठाकरे की पार्टी MNS को कितनी मिलेंगी सीटें? चंद्रशेखर बावनकुले ने दिया बयान

महायुति में राज ठाकरे की पार्टी MNS को कितनी मिलेंगी सीटें? चंद्रशेखर बावनकुले ने दिया बयान

मनसे को लेकर महाराष्ट्र बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि बीजेपी एवं राज ठाकरे की पार्टी के संबंध में पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व फैसला करेगा।

महाराष्ट्र बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले- India TV Hindi महाराष्ट्र बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले

महाराष्ट्र में उत्तर प्रदेश के बाद सबसे ज्यादा 48 लोकसभा सीटें हैं। महायुति गठबंधन के भीतर सीटों के बंटवारे को लेकर अभी भी बातचीत चल रही है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि बीजेपी और शिवसेना, मनसे (MNS) को 1 से 2 सीटें देने पर विचार कर रही हैं। इसे लेकर महाराष्ट्र बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि बीजेपी एवं राज ठाकरे की पार्टी के संबंध में पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व फैसला करेगा। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर इस विषय पर अच्छा निर्णय होगा।

बावनकुले बोले- केंद्रीय नेतृत्व फैसला करेगा

उन्होंने कहा, "बीजेपी और राज ठाकरे के विचार बहुत जगह मिलते हैं। राज ठाकरे यदि प्रधानमंत्री मोदी के विकसित भारत की गारंटी के संबंध में विचार करते हैं, तो कोई चीज असंभव नहीं है, अब तक अंतिम निर्णय सीटों के बंटवारा पर नहीं हुआ, यह मेरे अधिकार क्षेत्र में नहीं है, केंद्रीय नेतृत्व इस पर फैसला करेगा।"

"बीजेपी 25 सीटों पर पहले चुनाव लड़ी थी"

इसके साथ ही उन्होंने महाराष्ट्र के सीएम और डिप्टी सीएम को लेकर कहा, "बीजेपी की महायुती में एकनाथ शिंदे का सम्मानजनक स्थान है, वह सम्मान उनको मिलने वाला है। अजित पवार को भी सम्मानजनक स्थान मिलेगा। भारतीय जनता पार्टी 25 सीटों पर पहले चुनाव लड़ी थी, किसी पर अन्याय नहीं होगा। मोदी जी की गारंटी पर महायुती को महाराष्ट्र के लोग पसंद करेंगे। 45 प्लस महायुती यहां से जीतेगी। उन जगहो पर मंथन चल रहा है। केंद्रीय नेतृत्व उस पर भी जल्द फैसला करेगा।"

नितिन गडकरी पर क्या बोले बावनकुले?

चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा आगे कहा, "उन्हें विश्वास है कि जिस तरीके से नितिन गडकरी ने नागपुर में कार्य किया है, विश्व में सबसे अच्छा शहर बनाने की कोशिश की है। हर क्षेत्र में नागपुर को ऊपर लाने का प्रयास किया है। सभी क्षेत्र में नितिन गडकरी ने काम किया है। नागपुर की जनता 70 फीसदी वोट नितिन गडकरी के नाम पर देगी।"

ये भी पढ़ें-