Friday, May 03, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 7 IPS अफसरों का हुआ तबादला

राजस्थान की अफसरशाही में फेरबदल किया गया है। भजनलाल सरकार ने कई जिलों के एसपी सहित 7 आईपीएस अफसरों का तबादला किया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 18, 2024 18:47 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

Rajasthan IPS Transfer List: लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले राजस्थान की भजनलाल सरकार ने प्रशासनिक फेरबदल करते हुए सात आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। इसके तहत पांच जिलों के पुलिस अधीक्षक बदले गए हैं। राज्य के कार्मिक विभाग ने बुधवार देर रात इस बारे में आदेश जारी किया। 

कई जिलों के पुलिस अधीक्षक बदले गए

इसके तहत डूंगरपुर, प्रतापगढ़, बालोतरा, करौली और धौलपुर के जिला पुलिस अधीक्षक बदले गए हैं। बालोतरा के पुलिस अधीक्षक अभिजीत सिंह को पुलिस अधीक्षक (सीआईडी) जयपुर नियुक्त किया गया है। इसी तरह डूंगरपुर के पुलिस अधीक्षक आईपीएस श्याम सिंह को पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) जयपुर नियुक्त किया गया है। इस पद पर कार्यरत आईपीएस मोनिका सेन को को डूंगरपुर के पुलिस अधीक्षक पद पर भेजा गया है। 

प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक होंगे IPS लक्ष्मण दास 

वहीं, आईपीएस लक्ष्मण दास को प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक पद पर, आईपीएस कुंदन कंवरिया को बालोतरा के पुलिस अधीक्षक पद पर, आईपीएस बृजेश ज्योति उपाध्याय को करौली के पुलिस अधीक्षक पद पर और आईपीएस सुमित मेहरड़ा को धौलपुर के पुलिस अधीक्षक पद पर नियुक्त किया गया है। 

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement