Friday, May 03, 2024
Advertisement

पेपर लीक कांड को लेकर एक्शन मोड में CM भजनलाल, अधिकारियों के साथ की मीटिंग, दिए सख्त निर्देश

पेपर लीक मामले में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने आवास पर अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान सीएम ने एसओजी की टीम को पेपर लीक जांच में गहराई तक जाने के निर्देश दिए।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 14, 2024 15:50 IST
मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने अधिकारियों के साथ की बैठक- India TV Hindi
Image Source : ANI मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने अधिकारियों के साथ की बैठक

राजस्थान में पेपर लीक मामले को लेकर भजनलाल सरकार एक्शन मोड में है। पेपर लीक मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राजधानी जयपुर में अपने आवास पर अधिकारियों के साथ बैठक की। पेपर लीक कांड का उजागर करने वाली स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) टीम ने आज गुरुवार को मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा से मुलाकात की। इस दौरान एडीजी वीके सिंह ने पेपर लीक मामले में अब तक हुई जांच की रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी। इसके साथ ही इस विषय में सारी जानकारियां सीएम को दी। बैठक के दौरान सीएम ने एसओजी की टीम को शाबाशी दी और पेपर लीक जांच में गहराई तक जाने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि राजस्थान में चीटिंग और पेपर लीक को जड़ से खत्म करना है, ताकि योग्य युवाओं को रोजगार के अवसर मिल सकें।

"एक भी दोषी सजा से बच नहीं पाएगा"

बीते दिन जयपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम भजनलाल शर्मा ने पेपर लीक का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था, "हमारा वादा है कि पेपर लीक का एक भी दोषी सजा से बच नहीं पाएगा। किसान कठिन हालात में संघर्ष कर अपने बच्चों को पढ़ने के लिए शहर भेजता है, ताकि वह सरकारी सेवा में आकर जीवन में आगे बढ़ सके, लेकिन जब पेपर लीक होता है, तो किसानों के सपने चकनाचूर हो जाते हैं। हमने सरकार बनते ही पेपर लीक के दोषियों पर सख्त कार्रवाई की और एसआईटी का गठन किया। आज गुनहगारों को गिरफ्तारियां हो रही हैं। हमारा वादा है कि पेपर लीक का एक भी दोषी सजा से बच नहीं पाएगा।"

16 ट्रेनी सब-इंस्पेक्टर समेत कई आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि बीते दिनों एसओजी ने जेईई भर्ती परीक्षा और एसआई भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में कई बड़े खुलासे करते हुए 16 ट्रेनी सब-इंस्पेक्टर समेत कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एसओजी की इस कार्रवाई से राजधानी जयपुर समेत पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है। डमी कैंडिडेट बैठाकर एग्जाम देने वालों की गिरफ्तारियां हो रही हैं। पैसे देकर भर्ती परीक्षा पास करने वाले पकड़े जा रहे हैं। पेपर लीक करने वालों को ढूंढकर जेल भेजा रहा है। एसओजी की इसी कार्रवाई को लेकर विस्तृत चर्चा के लिए आज मुख्यमंत्री ने पूरी टीम को अपने आवास पर मीटिंग के लिए बुलाया था।

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement