A
Hindi News महाराष्ट्र हिंदूवादी एक्टिविस्ट काजल हिंदुस्तानी के खिलाफ FIR दर्ज, भड़काऊ भाषण देने से जुड़ा है मामला

हिंदूवादी एक्टिविस्ट काजल हिंदुस्तानी के खिलाफ FIR दर्ज, भड़काऊ भाषण देने से जुड़ा है मामला

12 मार्च को सकल हिंदू समाज द्वारा हिंदू आक्रोश मोर्चा का आयोजन किया गया था। उसी कार्यक्रम में काजल हिंदुस्तानी ने भाषण दिया था।

Kajal Hindustani- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA VIRAL काजल हिंदुस्तानी

मुंबई: हिंदूवादी एक्टिविस्ट काजल हिंदुस्तानी के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। उनके खिलाफ भड़काऊ भाषण देने की वजह से मामला दर्ज किया गया है। काजल के खिलाफ मुंबई से सटे मीरारोड इलाके में हेट स्पीच देने और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाला भाषण देने का मामला दर्ज किया गया है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल 12 मार्च को सकल हिंदू समाज द्वारा हिंदू आक्रोश मोर्चा का आयोजन किया गया था। उसी कार्यक्रम में काजल हिंदुस्तानी ने भाषण दिया था। शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने धारा 153A और 505(2) के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

कौन हैं काजल हिंदुस्तानी?

काजल हिंदुस्तानी का मुस्लिम महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक बयान सामने आया था, जिसके बाद उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। बाद में उन्होंने गुजरात पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था। उन पर आरोप लगा था कि उन्होंने गिर सोमनाथ जिले में रामनवमी के दिन नफरत फैलाने वाला भाषण दिया और उना में उनके भाषण के बाद सांप्रदायिक हिंसा भड़की और पथराव भी हुआ।

मूल रूप से काजल हिंदुस्तानी राजस्थान के ब्राह्मण परिवार से हैं। उनका पूरा नाम काजल त्रिवेदी है। उनकी शादी गुजरात के सिंगला परिवार में हुई, जिसके बाद उनका सरनेम सिंगला हो गया और वह काजल सिंगला के नाम से फेमस हो गईं।

काजल खुद को हिंदूवादी कार्यकर्ता के रूप में पेश करती हैं। उन्हें सोशल मीडिया पर काफी फॉलो किया जाता है। जब उन्हें सरनेम को लेकर टारगेट किया गया तो उन्होंने अपना नाम काजल सिंगला से काजल हिंदुस्तानी कर लिया।

ये भी पढ़ें:

तेज प्रताप यादव ने फिर दौड़ाई सड़क पर साइकिल, बताया-इस खुशी की वजह से कर रहे ऐसा, देखें VIDEO

नोएडा: तालिबानी स्टाइल में हथियारों और थार के साथ VIDEO बनाने में नपे युवा, 25 हजार से ज्यादा का चालान, आप भी देखें