A
Hindi News महाराष्ट्र KEM हॉस्पिटल के डॉक्टर ने की खुदकुशी, 15 सालों से थी पीने की आदत, सुसासइड नोट बरामद

KEM हॉस्पिटल के डॉक्टर ने की खुदकुशी, 15 सालों से थी पीने की आदत, सुसासइड नोट बरामद

एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। केईएम अस्पताल के डीन ने बताया कि पहले मृतक डॉक्टर ने इस्तीफे के लिए आवेदन किया था, लेकिन उनकी पत्नी ने प्रबंधन से इसे स्वीकार नहीं करने का अनुरोध किया।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

महाराष्ट्र के ठाणे जिले से एक डॉक्टर के सुसाइड करने का मामला सामने आया है। ठाणे जिले के मानपाड़ा इलाके में हैप्पी वैली सोसाइटी में एक डॉक्टर ने खुदकुशी कर ली। डॉक्टर की उम्र 46 वर्ष बताई गई है। डॉक्टर की पहचान पवन लक्ष्मण साबले के रूप में हुई है। ठाणे पुलिस ने इसकी जानकारी दी है। पुलिस ने बताया कि मौके से सुसाइड नोट बरामद हुआ है। 

ठाणे पुलिस ने बताया कि मृतक डॉक्टर मुंबई के परेल इलाके में केईएम अस्पताल में प्रैक्टिस करते थे। पुलिस ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। केईएम अस्पताल के डीन ने बताया कि पहले मृतक डॉक्टर ने इस्तीफे के लिए आवेदन किया था, लेकिन उनकी पत्नी ने प्रबंधन से इसे स्वीकार नहीं करने का अनुरोध किया।

'पत्नी ने शराब छोड़ने के लिए कहा'

ठाणे के चीतलसर पुलिस थाने के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर गिरीश गोडे ने कहा, "शुरुआती जानकारी के मुताबकि डॉक्टर पवन साबले आदतन शराब पीते थे और उनके सभी डॉक्टर मित्र इस बारे में जानते थे। साबले की पत्नी ने उन्हें शराब छोड़ने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने बता नहीं मानी।"

गिरीश गोडे ने बताया, "डॉक्टर पिछले 15 सालों से शराब पीते थे और उनके दो बच्चे 12वीं में पढ़ते हैं। साबले की शराब पीने की आदत के चलते उनकी पत्नी उन्हें छोड़कर चली गई थी और वह पिछले कुछ दिनों से अपनी मां के पास रह रही थीं। डॉक्टर ने इस्तीफे के लिए आवेदन भी दिया था और इसे गुरुवार यानी 16 फरवरी, 2023 को स्वीकार कर लिया गया था।"

'पास से सुसाइड नोट मिला है'

उन्होंने कहा, "मृतक डॉक्टर का ड्राइवर हमेशा किसी काम के लिए उन्हें लेने घर आता था। शनिवार की सुबह जब उसने घर आकर दरवाजा खटखटाया, तो कई कोशिशों के बाद भी अंदर से कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद ड्राइवर ने डॉक्टर साबले की पत्नी को बुलाया, जिन्होंने आकर चाभी से दरवाजा खोला, तो देखा कि साबले ने पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली है। पास से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा है कि उसकी सारी संपत्ति और सामान उसकी पत्नी को दे दिया जाए। हमने एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट दर्ज कर ली है और मामले की आगे की जांच कर रहे हैं।"

अब 'मशाल' लेकर चुनावी मैदान में उतरेंगे उद्धव, कहा- जंग की शुरुआत हो चुकी है

जम्मू-कश्मीर में दर्दनाक सड़क हादसा, श्रद्धालुओं को ले जा रही बस खाई में गिरी, 2 की मौत, कई घायल