A
Hindi News महाराष्ट्र MVA में सीट शेयरिंग को लेकर नया ट्विस्ट, कांग्रेस और शरद पवार गुट कर सकते हैं सीटों की अदला-बदली

MVA में सीट शेयरिंग को लेकर नया ट्विस्ट, कांग्रेस और शरद पवार गुट कर सकते हैं सीटों की अदला-बदली

महाराष्ट्र में कांग्रेस और शरद पवार गुट सतारा और भिवंडी सीटों की अदला-बदली कर सकते हैं। कांग्रेस सतारा सीट के बदले शरद पवार गुट को भिवंडी सीट दे सकती है।

महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी के बीच शीट शेयरिंग को लेकर फंसे पेंच पर चर्चा जारी - India TV Hindi Image Source : PTI महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी के बीच शीट शेयरिंग को लेकर फंसे पेंच पर चर्चा जारी

महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (MVA) में सीट बंटवारे को लेकर चल रही खींचतान में नया ट्विस्ट आया है। कांग्रेस और शरद पवार गुट के बीच महाराष्ट्र की भिवंडी और सतारा सीट का हल जल्द निकल सकता है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस और शरद पवार गुट दोनों सीटों की अदला-बदली कर सकते हैं। यानी कांग्रेस सतारा सीट के बदले शरद पवार गुट को भिवंडी सीट दे सकती है। 

शरद पवार गुट की सतारा सीट पर पार्टी के मौजूदा सांसद श्रीनिवास पाटिल के निजी कारणों के चलते चुनाव नहीं लड़ने के बाद से दूसरा उम्मीदवार नहीं मिल रहा। वहीं, पवार गुट ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चौहाण से सतारा सीट से उनकी पार्टी के निशान "तुतारी" से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया, जिसे पृथ्वीराज ने नकार दिया। 

सतारा और भिवंडी सीट पर चर्चा

पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण कराड सीट से 1991-99 तक लोकसभा सांसद रहे हैं। परिसीमन के बाद अब कराड सतारा लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है। वहीं, भिवंडी लोकसभा सीट शरद पवार गुट सुरेश म्हात्रे को उम्मीदवार बनाना चाहती है, तो वहीं कांग्रेस, पार्टी के ठाणे ग्रामीण अध्यक्ष दयानंद चोरगे के लिए सीट मांग रही। शरद पवार के सतारा सीट छोड़ने पर भिवंडी सीट दी जा सकती है।

एमवीए दलों के बीच 4 सीटों पर अटका है मामला 

इस बारे में प्रदेश कांग्रेस के आला नेता और पवार गुट में चर्चा हो रही है। महा विकास अघाड़ी में घटक दलों के बीच कुल 4 सीटों पर मामला अटका है। कांग्रेस और शिवसेना (उद्धव) के बीच सांगली, मुंबई उत्तर पश्चिम और मुंबई दक्षिण मध्य को लेकर, जबकि कांग्रेस और शरद पवार गुट में भिवंडी सीट पर मामला अटका है। 

ये भी पढ़ें-