A
Hindi News महाराष्ट्र सूखे की कगार पर महाराष्ट्र और दर्जनभर विधायक विदेशी दौरे पर, पांच दिन की यात्रा पर गए ब्रिटेन

सूखे की कगार पर महाराष्ट्र और दर्जनभर विधायक विदेशी दौरे पर, पांच दिन की यात्रा पर गए ब्रिटेन

महाराष्ट्र के सभी दलों के 12 विधायक आज से लंदन की पांच दिवसीय यात्रा पर गए। हर दिन एक दूसरे पर राजनीतिक हमला करने वाले ये विधायक यूके में एक साथ घूमते हुए नजर आएंगे। इस यात्रा के दौरान वह ब्रिटेन में शासन और सार्वजनिक नीति का अध्ययन करेंगे।

महाराष्ट्र के दर्जन भर विधायक आज से ब्रिटेन दौरे पर गए- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE महाराष्ट्र के दर्जन भर विधायक आज से ब्रिटेन दौरे पर गए

महाराष्ट्र के सभी दलों के 12 विधायक आज से लंदन की यात्रा पर गए। इन 12 विधायकों का यह पांच दिवसीय अध्ययन दौरा होगा। इस यात्रा के दौरान वह ब्रिटेन में शासन और सार्वजनिक नीति का अध्ययन करेंगे। रोजाना एक-दूसरे पर राजनीतिक हमले करने वाले ये विधायक ब्रिटन में एक साथ घूमते नजर आएंगे। दिलचस्प बात यह है कि ये 12 विधायक उस वक्त लंदन दौरे पर गए हैं जब राज्य सूखे की कगार पर है।

सुशासन की पढ़ाई के लिए लंदन दौरे पर विधायक 

विधायकों में भारतीय जनता पार्टी, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे), कांग्रेस, समाजवादी पार्टी के निर्दलीय विधायक शामिल हैं। ये विधायक सुशासन की पढ़ाई के लिए लंदन दौरे पर हैं। इन विधायकों में भारतीय जनता पार्टी के अमित सातम, मिहिर कोटेचा, जयकुमार रावल, मंगेश चव्हाण, पंकज भोयर, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता प्रतिपक्ष अंबादास दानवे, कांग्रेस के अमीन पटेल, जीशान सिद्दीकी, अमित झनक, असलम शेख और समाजवादी पार्टी के विधायक रईस शेख और निर्दलीय सत्यजीत तांबे भी शामिल हैं। 

शासन और सार्वजनिक नीति का करेंगे अध्ययन

यह अध्ययन यात्रा 20 नवंबर से 25 नवंबर तक के लिए आयोजित की गई है। विधायक यूके में वर्ल्ड स्क्रीनिंग सेट डेविड विश्वविद्यालयों में शासन और सार्वजनिक नीति का अध्ययन करने के लिए लंदन के अध्ययन दौरे पर गए हैं। एक तरफ जहां राज्य के कुछ जिले सूखे जैसे हालात का सामना कर रहे हैं, वहीं राज्य की वित्तीय स्थिति उतनी अच्छी नहीं है और कई जिले पानी की कमी से जूझ रहे हैं। इसलिए  इस दौरे  पर यह सवाल भी उठाया जा सकता है कि इस तरह की सरकारी फिजूलखर्ची कितनी उचित हो सकती है?

ये भी पढ़ें- भारत का पहला IIM कौन सा है
बिहार के हाजीपुर में छठ पर्व के बीच गूंजी गोलियां, दो पक्षों में हुई ताबड़तोड़ फायरिंग; तीन लोग घायल