Friday, April 26, 2024
Advertisement

बिहार के हाजीपुर में छठ पर्व के बीच गूंजी गोलियां, दो पक्षों में हुई ताबड़तोड़ फायरिंग; तीन लोग घायल

बिहार के हाजीपुर में छठ महापर्व के दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया। दोनों पक्षों में विवाद इतना बढ़ गया कि गोलीबारी तक हो गई। इस गोलीबारी की घटना में तीन लोग बुरी तरह से घायल हो गए। जख्मी लोगों को पटना PMCH रेफर किया गया है। पुलिस मामले की कार्रवाई में जुटी है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: November 20, 2023 15:22 IST
बिहार के हाजीपुर में छठ महापर्व के बीच दो पक्षों में हुई गोलीबारी- India TV Hindi
बिहार के हाजीपुर में छठ महापर्व के बीच दो पक्षों में हुई गोलीबारी

बिहार के हाजीपुर में छठ महापर्व के दौरान दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गई। दोनों पक्षों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि पहले तो एक दूसरे पर खूब लाठियां बरसाईं। इसके बाद भी मामला जब शांत नहीं हुआ तो फिर  दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर गोलियों की बरसात की। इस गोलीबरी की घटना में तीन लोग गोली लगने से जख्मी हो गए। घटना में जख्मी हुए सभी लोगों को इलाज के लिए पटना के पीएमसीएच में रेफर किया गया है। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। 

कैसे शुरू हुआ विवाद 

जानकारी के मुताबिक घटना वैशाली थाना क्षेत्र बेलका गांव(रात 9 बजे) की है। यहां बीती रात करीब नौ बजे के बाद लोग हाथी को बैठा कर पूजा पाठ कर रहे थे, इस बीच पटाखे भी फोड़े जा रहे थे। पटाखे की चिंगारी एक दूसरे के दरवाजे पर गिरती है जिसके बाद विवाद शुरू हो जाता है। पहले तो बच्चों द्वारा कहा-सुनी होती है और फिर मामला बढ़कर बड़ों तक पहुंच जाता है। इसके बाद दोनों पक्षों में गाली-गलौज का सिलसिला शुरू हो जाता है और देखते ही देखते लाठी-डंडों से मारपीट होने लगती है। लेकिन विवाद इतने पर नहीं थमता, इसके बाद एक पक्ष द्वारा फायरिंग की जाती है, जिसमें एक ही परिवार के तीन लोग जख्मी हो जाते हैं। इसमें प्रदीप राय, प्रमोद राय और मुकेश कुमार को गोली लगी है। इन तीनों का पटना के पीएमसीएच अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। 

गंभीर हालत के चलते किया रेफर 

घटना के सूचना मिलते ही स्थानीय थाना की पुलिस मौके पर पहुंची थी लेकिन गोली मारकर सभी लोग पहले ही भाग निकले थे। जिसके बाद घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद घायलों की गंभीर स्थिति देखते हुए तीनों को पटना के पीएमसीएच रेफर कर दिया गया था। इस मामले में सदर एसडीपीओ ओमप्रकाश ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बयान जारी कर पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया है। 

Report By- Raja Babu

यह भी पढ़ें- भारत का पहला IIM कौन सा है

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement