A
Hindi News महाराष्ट्र बच्चों को Mid-Day Meal की जगह पहुंचा दिया पशु आहार, महाराष्ट्र के पुणे की घटना

बच्चों को Mid-Day Meal की जगह पहुंचा दिया पशु आहार, महाराष्ट्र के पुणे की घटना

महाराष्ट्र के पुणे में एक ऐसा मामला सामने आया है जो हैरान करने वाला है। सरकारी स्कूल के बच्चों को दिए जाने वाले मिड-डे मील की सप्लाई में पशुओं को खिलाने वाले आहार के पैकट की सप्लाई पकड़ी गई है।

Maharashtra: school in Pune receives cattle fodder, instead of mid-day meal for students- India TV Hindi Image Source : ANI महाराष्ट्र के पुणे में एक ऐसा मामला सामने आया है जो हैरान करने वाला है।

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे में एक ऐसा मामला सामने आया है जो हैरान करने वाला है। सरकारी स्कूल के बच्चों को दिए जाने वाले मिड-डे मील की सप्लाई में पशुओं को खिलाने वाले आहार के पैकट की सप्लाई पकड़ी गई है। इस घटना पर पुणे के मेयर ने कहा है कि मिड-डे मील की सप्लाई राज्य सरकार की तरफ से की जाती है और नगर निगम सिर्फ बच्चों को वितरण के लिए बाध्य है। पुणे के मेयर ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है और सरकार से जांच की मांग की है। 

स्थानीय लोगों को जब बच्चों के मिड-डे मील की सप्लाई में पशुचारे के होने की जानकारी मिली तो उन्होंने इसकी शिकायत भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (FSSAI) से की। शिकायत मिलने के बाद FSSAI ने सप्लाई में आए पशुचारे के सारे पैकेटों को जब्त कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है। मामला पुणे के सरकारी स्कूल नंबर 58 का है। 

कोरोना की वजह से महाराष्ट्र में बच्चों के लिए सरकारी स्कूल फिलहाल बंद हैं, लेकिन स्कूलों को निर्देश है कि उन्हें बच्चों के मिड-डे मील को उनके घरों तक पहुंचाना है और इसके लिए स्थानीय अधिकारियों कहा गया है ऐसा वे बच्चों के घरों में मिड-डे मील पहुंचाना सुनिश्चित करें। 

पुणे नगर निगम देश के सबसे धनी नगर निगमों में से एक है और यह मामला पुणे नगर निगम द्वारा संचालित स्कूल में ही देखने को मिला है जो हैरानी भरा है। 

ये भी पढ़ें