A
Hindi News महाराष्ट्र पुणे: स्कूल की तीसरी मंजिल से गिरकर छात्र की मौत, अस्पताल में मासूम को देख फूट-फूटकर रोने लगी मां

पुणे: स्कूल की तीसरी मंजिल से गिरकर छात्र की मौत, अस्पताल में मासूम को देख फूट-फूटकर रोने लगी मां

मृतक छात्र का नाम सार्थक कांबले बताया जा रहा है जो हुतात्मा चापेकर माध्यमिक स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ता था। सवेरे अपने गले से लग कर गया बेटा इस दुनिया में नहीं रहा है और ना कभी जिंदगी में दोबारा जिंदा मिल पाएगा इस बात को सोचकर सार्थक की मां की आंखें नम है।

सीढ़ियों की रेलिंग पर...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सीढ़ियों की रेलिंग पर खेलते समय नीचे गिरा था छात्र

महाराष्ट्र के पुणे से सटे पिंपरी चिंचवड इलाके से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां म्युनिसिपल स्कूल की तीसरी मंजिल से जमीन पर गिरकर एक छात्र की मौत हो गई है। छात्र की मौत से उसके घर में कोहराम मच गया है। वहीं पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की गहनता से जांच-पड़ताल की जा रही है।

रेलिंग पर खेलते समय बिगड़ा संतुलन

मृतक छात्र का नाम सार्थक कांबले बताया जा रहा है जो इसी हुतात्मा चापेकर माध्यमिक स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ता था। आज दोपहर में वह तीसरी मंजिल की सीढ़ियों की रेलिंग पर खेल रहा था। इस दौरान उसके दोस्तों ने रेलिंग से नीचे उतरने को कहा, लेकिन सार्थक ने ध्यान नहीं दिया। रेलिंग पर चलते समय अचानक उसका संतुलन बिगड़ गया और वह सीधे ग्राउंड फ्लोर पर जा गिरा। घटना के बाद स्कूल में हड़कंप मच गया। छात्रों ने जानकारी स्कूल के शिक्षकों को दी। इसके बाद उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस और बच्चे के परिजन मौके पर पहुंचे। अपने मासूम को देख परिजन बिलख-बिलखकर रो पड़े।

Image Source : india tvघटना के बाद स्कूल में हड़कंप मच गया

MNS ने शिक्षक और स्कूल प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया 

सवेरे अपने गले से लग कर गया बेटा इस दुनिया में नहीं रहा है और ना कभी जिंदगी में दोबारा जिंदा मिल पाएगा इस बात को सोचकर सार्थक की मां की आंखें नम है।

राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के कार्यकर्ता यह मांग कर रहे हैं कि जब विद्यार्थी स्कूल में आता है तब सारी जिम्मेदारी स्कूल के टीचर और प्रशासन की होती है। सार्थक की मौत के जिम्मेदार भी उसके शिक्षक और स्कूल प्रशासन है। MNS के कार्यकर्ताओं द्वारा सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की जा रही है। वहीं, यह हादसा कैसे हुआ इसको लेकर भी अब चिंचवड़ पुलिस जांच कर रही है।

(रिपोर्ट- जैद मेमन)

यह भी पढ़ें-