Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Valentine Day पर प्यार का दर्दनाक अंत, लड़की ने घर की छत पर तो लड़के ने खेत में खाया जहर; चचेरे भाई-बहन थे दोनों

एक तरफ जहां आज वेलेंटाइन डे के दिन प्रेमी-प्रेमिका पूरा जीवन साथ निभाने के वादे कर रहे हैं। वहीं महोबा में एक प्रेमी जोड़े ने खौफनाक कदम उठा लिया। दोनों के परिवारों में मातम पसरा हुआ है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: February 14, 2024 18:57 IST
Couple suicide- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO वेलेंटाइन डे पर प्रेमी जोड़े ने की खुदकुशी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

यूपी के महोबा में वेलेंटाइन-डे  के दिन एक 20 वर्षीय युवक और उसकी 19 वर्षीय प्रेमिका ने मौत को गले लगा लिया। दोनों ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की है। वे एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे, लेकिन उनके परिवार के लोग इस रिश्ते को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं थे जिसके बाद कपल ने आज बुधवार को यह कदम उठाया।

जानिए पूरा मामला

दरअसल, चरखारी के कनेरा गांव निवासी सुरेंद्र सिंह का पड़ोस में रहने वाली लड़की सीमा से प्रेम संबंध था। जब परिवार के सदस्यों को उनके अफेयर का पता चला, तो उन्होंने उन्हें डांटा और उनकी शादी की प्लानिंग का विरोध किया। बुधवार को सुरेंद्र स बजे खेत पर जाने की बात कहकर घर से निकला और सल्फास खाया। उसने सीमा को फोन कर इसकी जानकारी दी जिसके बाद लड़की ने भी सल्फास खा लिया।

पुलिस और परिजन भी हैरान

गांव के लोगों ने सुरेंद्र को दर्द से तड़पते देखा और इसकी जानकारी उसके परिजनों को दी। युवक ने उन्हें पूरी घटना बताई। सीमा और सुरेंद्र दोनों के परिजन उन्हें महोबा जिला अस्पताल ले गए लेकिन इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। परिजनों के अनुसार दोनों आपस में चचेरे भाई-बहन हैं। सीमा इंटरमीडिएट की छात्रा थी और पांच भाई-बहनों में दूसरे नंबर की थी। वहीं मृतक सुरेंद्र स्नातक का छात्र था। चरखारी कस्बा स्थित एक दुकान में कंप्यूटर ऑपरेटर का काम करता था।

बार-बार सीमा को बचाने की बात कह रहा था सुरेंद्र

मृतक सुरेंद्र के चचेरे भाई ने बताया कि गांव में रोज सुबह ग्रामीण प्रभात फेरी निकालते हैं, इसके लिए सुबह सुरेंद्र को घर में देखा तो वह अपने कमरे में नहीं था। खोजबीन की तो वह घर से कुछ दूरी पर चंद्रपाल यादव के खेत के पास गंभीर हालत में पड़ा मिला। मृतक सुरेंद्र अचेत अवस्था में बार-बार सीमा को बचाने की बात कह रहा था। घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है।

चरखारी थाने के इंस्पेक्टर गणेश प्रसाद ने बताया कि प्रेमी जोड़े की मौत की सूचना मिली है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। (IANS)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement