A
Hindi News महाराष्ट्र माहिम समुद्र में बन रही 'रहस्यमयी दरगाह', राज ठाकरे के दावे के बाद मुंबई पुलिस कमिश्ननर ने दिए जांच के आदेश

माहिम समुद्र में बन रही 'रहस्यमयी दरगाह', राज ठाकरे के दावे के बाद मुंबई पुलिस कमिश्ननर ने दिए जांच के आदेश

राज ठाकरे मने कहा कि पिछले दो वर्षों से यह 'दरगाह' खुलेआम समुद्र में बन रही है.. एक और 'हाजी अली दरगाह'.. और इस बारे में बात करने वाला कोई नहीं है? उन्होंने कहा कि यह माहिम पुलिस स्टेशन के करीब है और बीएमसी अधिकारी वहां घूमते रहते हैं लेकिन उन्हें इस अवैध निर्माण के बारे में कोई हवा नहीं है।

dargah in mahim sea- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA समुद्र बन रही दरगाह

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने बुधवार को अरब सागर में माहिम के तट से कुछ मीटर की दूरी पर एक दरगाह बनने का खुलासा किया। राज्य सरकार, मुंबई पुलिस और निकाय प्रशासन का ध्यान आकृष्ट करते हुए मनसे प्रमुख ने उन्हें एक अल्टीमेटम भी दिया कि इसे एक महीने के भीतर नहीं गिराया जाता, तो मनसे उसी स्थान पर जाकर गणपति मंदिर बना देगी। राज ठाकरे की इस चेतावनी के आधा घंटे बाद ही मुंबई पुलिस कमिश्नर ने जांच के आदेश दे दिए।

'खुलेआम समुद्र में बन रही एक और हाजी अली दरगाह'
संभावित सुरक्षा खतरे की ओर इशारा करते हुए, राज ठाकरे ने कहा यह माहिम पुलिस स्टेशन के करीब है और बीएमसी के अधिकारी वहां घूमते रहते हैं लेकिन उन्हें इस अवैध निर्माण के बारे में कोई हवा नहीं है। पिछले दो वर्षों से यह 'दरगाह' खुलेआम समुद्र में बन रही है.. एक और 'हाजी अली दरगाह'.. और इस बारे में बात करने वाला कोई नहीं है?

वीडियो में दिखा समुद्र में एक छोटा टापू
इसके बाद पांच साल बाद अपने पुराने 'लाव रे ते वीडियो' (उस वीडियो को चलाएं) के साथ लौटते हुए राज ठाकरे ने एक वीडियो चलाने का आदेश दिया, जिसे एक ड्रोन से शूट किया गया था, जिसमें माहिम समुद्र में एक छोटा टापू जैसा दिख रहा था। इसमें कुछ हरे और सफेद झंडे थे, जो एक खंभे पर फहरा रहे थे। कुछ पुरुषों और महिलाएं एक अज्ञात व्यक्ति की अस्थायी कब्र पर प्रार्थना कर रहे थे। उन्होंने हल्के-फुल्के अंदाज में पूछा, ''यह दरगाह किसकी है? किसी मछली की है?''

ये भी पढ़ें-

दरगाह के निर्माण की जांच शुरू
वहीं, राज ठाकरे की चेतावनी के बाद कोई अनुचित घटना ना हो, इसकी सावधानी बरतते हुए पूरे इलाके में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है। पुलिस की एक टीम पानी में उतर गई है और संबंधित जगह पर जाकर यह जांच कर रही है कि वहां क्या कंस्ट्रक्शन किया गया है और उसके लिए महानगरपालिका या अन्य संबंधित प्रशासन को इस संबंध में कोई जानकारी दी गई है या नहीं।