A
Hindi News महाराष्ट्र शरद पवार के पोते रोहित से ED की 8 घंटे तक चली पूछताछ, बोले- मैं इस केस से बाहर आउंगा

शरद पवार के पोते रोहित से ED की 8 घंटे तक चली पूछताछ, बोले- मैं इस केस से बाहर आउंगा

शरद पवार के पोते रोहित पवार से गुरुवार को ईडी ने 8 घंटे तक पूछताछ की। रोहित पवार दस दिन में दूसरी बार ईडी के सामने पेश हुए। पूछताछ के बाद ईडी दफ्तर से बाहर आने के बाद उन्होंने कहा, मैं सारे दस्तावेज लेकर ईडी दफ्तर गया था। सभी सवालों का जवाब दिया।

एनसीपी विधायक रोहित पवार- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO एनसीपी विधायक रोहित पवार

शरद पवार के पोते और एनसीपी विधायक रोहित पवार ने गुरुवार को एक बार फिर ED के सवालों का समना किया। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुंबई में रोहित पवार से 8 घंटे पूछताछ हुई। पूछताछ खत्म होने के बाद रोहित पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वे सारे दस्तावेज लेकर ईडी दफ्तर गए थे। उन्होंने कहा कि कई सवाल पूछे गए। सभी सवालों का जवाब मैंने दिया। 8 फरवरी को अन्य दस्तावेज मुझे सौंपना है। 

रोहित पवार ने कहा, "जिस केस की वजह से मुझे पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है उस केस की क्लोजर रिपोर्ट ईओडब्ल्यू (EOW) ने कोर्ट में दायर की है। ईडी ने EOW के केस के आधार पर ही मामला दर्ज किया था, लेकिन अब EOW ने ही क्लोजर रिपोर्ट सबमिट कर दिया है। मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। मैं जांच का सामना करूंगा। मैं इस केस से बाहर आउंगा।"

किस मामले में चल रही केस?

बता दें कि एनसीपी विधायक रोहित पवार पर सहकारी बैंक घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगा है। पिछले दस दिनों में दूसरी बार रोहित पवार ED के समक्ष पेश हुए हैं। 38 वर्षीय रोहित पवार कर्जन जामखेड से विधायक हैं। ईडी ने उनसे आखिरी बार 24 जनवरी को पूछताछ की थी। गुरुवार को वह दक्षिणी मुंबई के बैलार्ड स्टेट स्थित ईडी दफ्तर पहुंचे। इस दौरान उनके परिवार के सदस्य भी उनके साथ मौजूद थे। 

पिछली बार जब ED के सामने रोहित पवार पेश हुए थे तब शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने कहा था कि देश में कानून का कोई शासन नहीं है और जो लोग सरकार के खिलाफ बोलते हैं उन्हें झूठे मामलों में फंसा दिया जाता है, जो एक सत्तावादी शासन की विशेषता है। 

ये भी पढ़ें-

VIDEO: नागपुर CP का तबादला, रथ में बैठा आला अधिकारियों ने दी विदाई, भाषण के दौरान हुए भावुक

अब शशि थरूर ने बताया GDP का अर्थ, लोकसभा चुनाव के नतीजे पर बोले- पिक्चर अभी बाकी है

ज्ञानवापी मामले में जिला अदालत के फैसले के बाद जुमे की नमाज पर बंदी की अपील, सर्कुलर जारी