A
Hindi News महाराष्ट्र आम नागरिकों के लिए जल्द शुरू हो सकती है मुंबई लोकल ट्रेन की सेवा

आम नागरिकों के लिए जल्द शुरू हो सकती है मुंबई लोकल ट्रेन की सेवा

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन सेवा जल्द ही आम नागरिकों के लिए भी शुरू की जा सकती है।

Mumbai Local, Mumbai Local Starting Time, Mumbai Local Last, First Mumbai Local, Last Mumbai Local- India TV Hindi Image Source : PTI FILE महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन सेवा जल्द ही आम नागरिकों के लिए भी शुरू की जा सकती है।

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन सेवा जल्द ही आम नागरिकों के लिए भी शुरू की जा सकती है। हालांकि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए यात्रियों को कुच प्रोटोकॉल्स भी फॉलो करने होंगे। महाराष्ट्र सरकार के प्रस्ताव के मुताबिक, लोकल की सेवाएं सुबह 7:30 बजे शुरू होंगी।

महाराष्ट्र सरकार के प्रस्ताव के मुताबिक, किसी भी वैध टिकट या पास के साथ कोई भी व्यक्ति सुबह 7:30 बजे से यात्रा कर सकता है। इसके अलावा आम यात्रियों के लिए सुबह 11 बजे से साढ़े 4 बजे तक एवं सात 8 बजे से आखिरी लोकल तक सेवाएं जारी रहेंगी। इसके अलावा जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए क्यूआरकोड/आई कार्ड के साथ वैध टिकट और पास की भी जरूरत होगी और वे सुबह 8 बजे से साढ़े 10 बजे तक एवं शाम 5 बजे से साढ़े 7 बजे तक यात्रा कर सकेंगे।

पढ़ें: नाले की सफाई के दौरान मिला इंसान से भी बड़ा 'चूहा', लोगों में दहशत
पढ़ें: एक छोटी-सी गलती से मालामाल हुआ शख्स, लॉटरी में जीत लिए 14.7 करोड़ रुपये

सरकार के प्रस्ताव में प्रत्येक घंटे पर एक लेडीज स्पेशल ट्रेन चलाने की भी बात कही गई है। आपको बता दें कि फिलहाल यह महाराष्ट्र सरकार की तरफ से रेलवे को एक प्रस्ताव है, और अभी इस पर अंतिम मुहर लगनी बाकी है। हालांकि सरकार की दिलचस्पी को देखकर कहा जा सकता है कि मुंबई में लोकल ट्रेनों की सेवाएं जल्दी ही शुरू होंगी।