Thursday, April 25, 2024
Advertisement

एक छोटी-सी गलती से मालामाल हुआ शख्स, लॉटरी में जीत लिए 14.7 करोड़ रुपये

समीर नाम के इस 56 वर्षीय शख्स ने लॉटरी की टिकट खरीदते वक्त एक गलती कर दी थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 24, 2020 20:32 IST
Lottery, Lottery Jackpot, Lottery Crores, Lottery Million, Lottery Fortune- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL अमेरिका के मिशिगन में एक शख्स को उसकी छोटी-सी गलती के चलते करोड़ों रुपये की लॉटरी लग गई।

न्यूयॉर्क: अमेरिका के मिशिगन में एक शख्स को उसकी छोटी-सी गलती के चलते करोड़ों रुपये की लॉटरी लग गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, समीर मजहेम नाम के इस 56 वर्षीय शख्स ने लॉटरी की टिकट खरीदते वक्त एक गलती कर दी थी, लेकिन इसके चलते उसे 20 लाख डॉलर (14.7 करोड़ रुपये) का जैकपॉट लग गया। इस बारे में बताते हुए समीर ने कहा कि उसने गलती से एक ही नंबर के 2 टिकट खरीद लिए थे। समीर ने कहा, 'मैंने अपनी फैमिली के लोगों के बर्थडे के नंबर्स का इस्तेमाल करते हुए ऑनलाइन टिकट खरीदा।'

मेक्सिको में नाले की सफाई के दौरान मिला इंसान से भी बड़ा 'चूहा', लोगों में दहशत

‘गलती पर गुस्सा आया लेकिन फिर भूल गया’

समीर ने आगे कहा, ‘इसके बाद मैंने उस नंबर को अपना फेवरिट बनाकर सेव कर लिया। उस समय मैंने ध्यान नहीं दिया कि ऐसा करने पर मेरे पास एक ही नंबर सेट की 2 लॉटरी टिकट हो जाएंगी।’ उन्होंने कहा कि मैंने एक बार फिर उसी नंबर की लॉटरी खरीदी, और जब मेरा ध्यान इसपर गया तो अपनी गलती पर थोड़ा गुस्सा आया। समीर ने कहा कि हालांकि थोड़ी देर बाद सब नॉर्मल हो गया और मैं बाद में इस बारे में भूल गया। उन्होंने कहा कि बाद में मेरी गलती ने छप्परफाड़ दौलत दिलाई और 01-05-09-10-23 का ड्रॉ खेलने पर मुझे हरेक टिकट पर 10-10 लाख डॉलर का इनाम मिल गया।

वीडियो: घर में महिला को अचानक दिखा 2 सिरों वाला सांप, फिर तुरंत किया ये काम

लगातार म्यूटेट होने के चलते कमजोर हो रहा है कोरोना वायरस? वैज्ञानिकों ने बताई बड़ी बात

'कुछ दिन तक तो यकीन ही नहीं कर पाया'
समीर ने कहा कि अभी कुछ ही दिन पहले उन्होंने फिर एक बार ऐप में लॉग-इन किया तो देखा कि उनके नाम पर 10-10 लाख डॉलर के 2 इनाम पड़े हैं। उन्होंने कहा, 'पहले तो मुझे यकीन ही नहीं हुआ। यह मानने में मुझे कई दिन लग गए कि वाकई में मैंने इतनी बड़ी रकम जीती है, और वह भी अपनी एक गलती के चलते।' समीर ने कहा कि वह इन पैसों से एक नया घर खरीदेंगे और बाकी पैसों को भविष्य के लिए बचाएंगे। उन्होंने कहा कि यह सोचकर अच्छा लग रहा है कि जब मैं रिटायर होऊंगा तो मेरे बैंक अकाउंट में काफी पैसे होंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement