1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. वीडियो: घर में महिला को अचानक दिखा 2 सिरों वाला सांप, फिर तुरंत किया ये काम

वीडियो: घर में महिला को अचानक दिखा 2 सिरों वाला सांप, फिर तुरंत किया ये काम

सांप देखकर हममें से अच्छे-अच्छों की चीख निकल जाती है, और जब वह हमारे घर में दिख जाए तो मामला और भी गंभीर हो जाता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 30, 2020 18:24 IST
Two Headed Snake, Two Headed Snake Home, Two Headed Snake Woman, Snake with wo Heads- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत में रहने वाली एक महिला की चीख उस समय निकल गई जब उसने अपने घर में एक दो सिरों वाला सांप देखा।

वॉशिंगटन: सांप देखकर हममें से अच्छे-अच्छों की चीख निकल जाती है, और जब वह हमारे घर में दिख जाए तो मामला और भी गंभीर हो जाता है। अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत में रहने वाली एक महिला की चीख उस समय निकल गई जब उसने अपने घर में एक सांप देखा। और यह सांप बिल्कुल भी आम  सांपों की तरह नहीं था, क्योंकि इसके दो सिर थे। उत्तरी कैलिफोर्निया की एलेक्जेंडर काउंटी में रहने वाली जिनी विल्सन नाम की यह महिला सांप को देखकर थोड़ी डर गई थीं, और इसके दो सिरों ने उन्हें हैरान करके रख दिया था।

पढ़ें: लोगों को गंदी-गंदी गालियां दे रहे थे क्वॉरन्टीन से लौटे तोते, चिड़ियाघर से हटाना पड़ा

पढ़ें: मेक्सिको में नाले की सफाई के दौरान मिला इंसान से भी बड़ा 'चूहा', लोगों में दहशत

सांप देखकर जिनी ने तुरंत अपने दामाद को बुलाया
सांप को देखकर बुरी तरह चौंक गई जिनी ने तुरंत अपने दामाद को बुलाया। जिनी ने बताया कि उनके दामाद वहीं पास में ही रहते हैं। उन्होंने कहा कि थोड़ी दी देर में वहां पहुंच गए। सांप के दो सिर देखकर उनके दामाद भी हैरान रह गए। WSOC-TV के मुताबिक, उन्होंने अपनी सास से कन्फर्म किया, 'उसके तो 2 सिर हैं, हैं ना।' बाद में इस सांप को काटॉबा साइंस सेंटर ने ले लिया। साइंस सेंटर ने बताया कि जो सांप जिनी के घर में निकला था वह रैट स्नेक है, और यह बिल्कुल भी जहरीला नहीं होता। जिनी ने इस सांप का नाम 'डबल ट्रबल' रख दिया था।


1 लाख रैट स्नेट में से एक में दिखता है ऐसा मामला
साइंस सेंटर ने बताया की यह रैट स्नेक काफी दुर्लभ है क्योंकि इस प्रजाति के एक लाख सांपों में से किसी एक में ही दो सिर देखने को मिलते हैं। सेटर के मुताबिक, वह इस सांप को बच्चों के शैक्षणिक कार्यक्रम के लिए इस्तेमाल करेगा और इसके लिए एक स्थायी आवास की व्यवस्था भी करेगा। सेंटर ने बताया कि कोरोना वायरस को देखते हुए वह काफी वक्त से बंद है, और जल्दी ही उसके खुलने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि इस दो सिरों वाले सांप की वजह से इस बार काफी लोग साइंस सेंटर का रुख करने वाले हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment