1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. लोगों को गंदी-गंदी गालियां दे रहे थे क्वॉरन्टीन से लौटे तोते, चिड़ियाघर से हटाना पड़ा

लोगों को गंदी-गंदी गालियां दे रहे थे क्वॉरन्टीन से लौटे तोते, चिड़ियाघर से हटाना पड़ा

तोतों की गालियों के चलते चिड़ियाघर घूमने आ रहे कुछ लोगों को बच्चों के सामने काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 30, 2020 16:55 IST
Parrots Swearing, Parrots Swearing Zoo, Parrots Swearing England, Parrots Abusing- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL ब्रिटेन में एक चिड़ियाघर को कुछ तोतों को इसलिए वहां से हटाना पड़ा क्योंकि वे लोगों के गंदी-गंदी गालियां दे रहे थे।

लंदन: ब्रिटेन में एक चिड़ियाघर को कुछ तोतों को इसलिए वहां से हटाना पड़ा क्योंकि वे लोगों के गंदी-गंदी गालियां दे रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन तोतों ने चिड़ियाघर में आने से पहले कुछ वक्त क्वॉरन्टीन में बिताया था। तोतों की गालियों के चलते चिड़ियाघर घूमने आ रहे कुछ लोगों को बच्चों के सामने काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा था। सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ये तोते पूर्वी इंग्लैंड के लिंकनशायर वाइल्डलाइफ पार्क को डोनेट किए गए थे। पार्क से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि इससे पहले भी कुछ तोते थोड़ी-बहुत गालियां देते थे, लेकिन ये पांचों लगातार गालियां दे रहे थे।

अफ्रीकन नस्ल के हैं पांचों तोते

इस वाइल्डलाइफ पार्क के चीफ एग्जेक्यूटिव स्टीव निकोलस ने सीएनएन को बताया कि वे सभी तोते गालियां दे रहे थे। उन्होंने कहा कि हमें बच्चों के बारे में थोड़ी चिंता हो रही थी। इन अफ्रीकन तोतों के नाम एरिक, जेड, एल्सी, टाइसन और बिली बताए गए हैं। इन्हें अलग-अलग लोगों ने चिड़ियाघर को दिया था, और कुछ दिन के लिए एक साथ क्वॉरन्टीन में रखा गया था। क्वॉरन्टीन का समय पूरा करने के बाद उन्हें चिड़ियाघर में लोगों के देखने के लिए रखा गया, लेकिन वहां वे अपनी आदतों के चलते ज्यादा दिन टिक नहीं पाए।


‘छोटी-मोटी गालियां तो वैसे ही दे देते थे’
निकोलस ने बताया कि छोटी-मोटी गालियां तो वे वैसे ही दे देते थे। उन्होंने कहा कि ये पक्षी आपसे कुछ भी कह सकते हैं, इनके लिए कुछ भी बोलना आसान है। उन्होंने बताया कि तोतों की गालियों को कई विजिटर्स ने काफी एंजॉय किया। निकोलस ने कहा कि कई मौकों पर तो तोते और विजिटर्स एक-दूसरे के साथ गालियों का आदान-प्रदान कर रहे थे। हालांकि बच्चों पर इसका बुरा असर न पड़े इसलिए तोतों को कुछ समय के लिए वहां से हटा दिया गया है। चिड़ियाघर के अधिकारियों को उम्मीद है कि कुछ समय बाद वे थोड़ा सुधार के साथ बाहर आएंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X