Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

मेक्सिको में नाले की सफाई के दौरान मिला इंसान से भी बड़ा 'चूहा', लोगों में दहशत

इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें मेक्सिको के सफाई कर्मचारी चूहे को साफ कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 24, 2020 18:47 IST
Big Rat, Big Rat Mexico, Giant Rat Mexico, Mexico Rat- India TV Hindi
Image Source : TWITTER लैटिन अमेरिकी देश मेक्सिको में इंसान से भी बड़ी साइज का 'चूहा' मिलने से सफाईकर्मियों में दहशत फैल गई थी।

मेक्सिको सिटी: लैटिन अमेरिकी देश मेक्सिको में इंसान से भी बड़ी साइज का 'चूहा' मिलने से एक बार तो सफाईकर्मियों में दहशत फैल गई थी। हालांकि जब उन्हें पता चला कि यह एक नकली चूहा है, तब उनकी जान में जान आई। दरअसल, मेक्सिको में कुछ सफाई कर्मचारी एक नाले की सफाई कर रहे थे। तभी उन्हें अचानक कुछ ऐसा नजर आया कि उनकी सांसें थम गई। उनके सामने एक ऐसा चूहा पड़ा था जिसका कद इंसान से भी बड़ा था। सफाईकर्मियों ने जब सावधानी से चूहे की जांच की तो पाया कि यह एक नकली चूहा है और किसी ने इसका निर्माण हैलेवीन त्योहार मनाने के लिए किया था।

चूहे की विशालता देख डर गए थे सफाईकर्मी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह चूहा बारिश में बहकर नाले में चला गया था और फिर वहीं पड़ा रह गया। देखने में बिल्कुल असली लगने की वजह से एकबारगी तो सफाईकर्मियों की समझ में भी नहीं आया कि माजरा क्या है। इस चूहे की विशालता देखकर वे भी डर गए थे। इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें मेक्सिको के सफाई कर्मचारी चूहे को साफ कर रहे हैं। वीडियो देखकर कई लोगों ने कहा कि यह चूहा बिल्कुल असली लग रहा है। चूहा सामने आने की खबर मिलते ही उसकी असली मालकिन भी सामने आ गईं और उन्होंने इस पर अपना दावा ठोक दिया।


महिला का दावा, यह चूहा तो मेरा है
एवलिन नाम की महिला ने दावा किया है कि यह चूहा उनका है और उन्होंने इसे कुछ समय पहले हैलोवीन के मौके पर सजावट करने के लिए बनवाया था। उन्होंने कहा कि भारी बारिश के चलते एक दिन अचानक उनका चूहा बह गया और फिर उसका पता नहीं चल पाया। एवलिन ने कहा कि जब उनका चूहा बहा था तब भी उन्होंने नाले की सफाई के लिए लोगों से मदद मांगी थी लेकिन उस समय कोई भी सामने नहीं आया था। हालांकि अब एवलिन को चूहा तो मिल गया है लेकिन वह अभी तक तय नहीं कर पाई हैं कि इसे अपने पास रखेंगी या नहीं। खैर, चूहे का भविष्य चाहे जो हो, लेकिन इंटरनेट पर तो इसने अच्छी-खासी सुर्खी बटोर ही ली है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement