A
Hindi News महाराष्ट्र दूल्हा-दुल्हन के साथ फोटो खिंचा रही थी महिला, सूट बूट पहने चोर ने ऐसे उड़ाया गहनों से भरा पर्स; VIDEO देख ठनक जाएगा माथा

दूल्हा-दुल्हन के साथ फोटो खिंचा रही थी महिला, सूट बूट पहने चोर ने ऐसे उड़ाया गहनों से भरा पर्स; VIDEO देख ठनक जाएगा माथा

सोमवार को कोल्हापुर शहर में शिरोली नाके के करीब स्थित एक मंगल कार्यालय में यह शादी थी। वहां बाराती बनकर घूमने वाले चोरों ने बेलगाम वासी इस महिला के करीबन 25 लाख के गहने ऐसे उड़ाए कि किसी को कानोकान खबर तक नहीं हुईं।

सीसीटीवी में कैद हुआ...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सीसीटीवी में कैद हुआ चोर

कोल्हापुर: शादी में शरीक होने आए एक परिवार की महिला अपने दूल्हा-दुल्हन के साथ तस्वीरें खिंचवाने के लिए दो सेकंड के लिए स्टेज पर क्या गई, अपने 40 तोला सोने के आभूषण ही खो बैठी। शादी में बाराती बनकर आये चोरों ने कुर्सी के नीचे रखे पर्स पर हाथ साफ कर दिया। हुआ यूं कि सोमवार को कोल्हापुर शहर में शिरोली नाके के करीब स्थित एक मंगल कार्यालय में यह शादी थी। वहां बाराती बनकर घूमने वाले चोरों ने बेलगाम वासी इस महिला के करीबन 25 लाख के गहने ऐसे उड़ाए कि किसी को कानोकान खबर तक नहीं हुईं। लेकिन जब सीसीटीवी फुटेज देखे गए तो पता चला कि वहीं टहलने वाले बारातियों में से एक आभूषण से भरा पर्स उठाकर छू मंतर हो गया।

2 सेकेंड के लिए स्टेज पर गई महिला, इधर पर्स गायब

शाहपुरी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, कर्नाटक के बेलगाम से केतन नंदेश्वन अपनी मां मीना के साथ रात करीब 10 बजे इस शादी के रिसेप्शन समारोह में पहुंचे थे। परिवार को फोटो लेने के लिए बुलाने के बाद, केतन की मां मीना ने केतन के पैरों के पास अपने आभूषणों से भरा पर्स रखी और वह केवल  2 सेकेंड के लिए मंच पर चढ़ी। वहां फोटो खिंचवाई और नीचे आकर देखा तो पर्स गायब था। इस बात का पता चलने पर वहां मौजूद परिजनों में हड़कंप मच गया।

शादी में ली सभी की तलाशी

घटना के तुरंत बाद सभी ने तलाशी ली, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। पर्स में करीब 40 तोले सोने के आभूषण थे, आठ हजार कैश और एक मोबाइल फोन भी था। तलाशी के बाद पर्स के न मिलने पर इसकी खबर पुलिस को दे दी गई। इस बीच जब पुलिस और परिजनों ने मंगल कार्यालय के ऑफिस में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला तो पता चला कि सूटबूट पहनकर बाराती बनकर आए चोर ने इस वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस रिकॉर्ड में सिर्फ 15 लाख 80 हजार के गहने चोरी होने का केस दर्ज

चोरी हुए सोने के आभूषणों की आज के तारीख में बाजार मूल्य के मुताबिक कीमत तकरीबन 24 लाख रुपये होती है, लेकिन पुलिस थाने में केवल 15 लाख 80 हजार के आभूषणों की चोरी दर्ज कराई जाने की बात भी अब सामने आई है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अब पुलिस के दस्ते इस चोर को तलाश रहे हैं।

पर्स में मौजूद थे सोने के ये आभूषण-

  1. 7.5 तोले का सोने का हार
  2. 5 तोले का कोयरी हार
  3. 3 तोले का मंगलसूत्र
  4. 6 तोले के कंगन
  5. 5 तोले के सोने के तोडे (2 नग)
  6. 5 तोले के सोने के बाजूबंद
  7. 6.8 ग्राम की 3 अंगूठियां
  8. 1.5 तोले के सोने की कान की बालियां और कर्णफुल
  9. इस तरह का कुल 24 लाख रुपयों का मुद्देमाल चोरी हुआ है।

(रिपोर्ट- समीर मुजावर)

यह भी पढ़ें-