A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र में नई खिचड़ी पक रही? अब उद्धव ठाकरे ने बांधे अजित पवार की तारीफों के पुल

महाराष्ट्र में नई खिचड़ी पक रही? अब उद्धव ठाकरे ने बांधे अजित पवार की तारीफों के पुल

डिप्टी सीएम अजित पवार से उद्धव ठाकरे ने पिछले हफ्ते ही मुलाकात भी की थी। महाराष्ट्र विधानसभा के मानसून सत्र के तीसरे दिन सदन के कामकाज में हिस्सा लेने के लिए उद्धव ठाकरे विधानसभा आए थे। इस मौके पर उद्धव ठाकरे ने अजित पवार को एक बड़ा सा फूलों का गुलदस्ता देकर बधाई दी।

ajit pawar uddhav thackeray- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अजित पवार और उद्धव ठाकरे

मुंबई: शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की तारीफ करते हुए उन्हें एक ईमानदार तथा कुशल प्रशासक बताया। उद्धव ने कहा कि जब वह पूर्ववर्ती महा विकास आघाडी (MVA) सरकार का हिस्सा थे तो उन्होंने अपने विभागों को अच्छी तरह से संभाला था। नवंबर 2019 से जून 2022 तक एमवीए सरकार का नेतृत्व करने वाले ठाकरे ने पिछले सप्ताह यहां पवार के कार्यालय में उनसे मुलाकात की थी।

'ईमानदारी से काम करते हैं अजित पवार'
पवार NCP में बगावत करने के बाद 2 जुलाई को एकनाथ शिंदे सरकार में डिप्टी सीएम बने थे। पूर्व मुख्यमंत्री ठाकरे ने बुधवार को पार्टी के मुखपत्र सामना में प्रकाशित एक इंटरव्यू में कहा, ‘‘वह (अजित पवार) ईमानदारी से काम करते हैं। उन्होंने एमवीए सरकार में प्रशासन तथा अपने विभाग को अच्छी तरह संभाला था। और मैंने सोचा कि मौजूदा भोंदूगिरी (शिंदे सरकार के संदर्भ में) में क्या इस व्यक्ति से कुछ अच्छा हो सकता है।’’

विधानसभा भवन में अजित से मिले थे उद्धव  
बता दें कि डिप्टी सीएम अजित पवार से उद्धव ठाकरे ने पिछले हफ्ते ही मुलाकात भी की थी। उद्धव ठाकरे खुद विधानभवन पहुंचे थे और उन्होंने खुद जाकर अजित पवार से उनके चेंबर में मुलाकात की थी। हालांकि इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया गया लेकिन दोनों नेताओं के बीच क्या बात हुई यह साफ नहीं है।

महाराष्ट्र विधानसभा के मानसून सत्र के तीसरे दिन सदन के कामकाज में हिस्सा लेने के लिए उद्धव ठाकरे विधानसभा आए थे। इस मौके पर उद्धव ठाकरे ने अजित पवार को एक बड़ा सा फूलों का गुलदस्ता देकर बधाई दी। वहीं अजित पवार ने खुद उठकर उद्धव ठाकरे को बैठने के लिए कुर्सी दी थी।

यह भी पढ़ें-