A
Hindi News महाराष्ट्र ऊद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे की सिक्योरिटी में हुई कटौती? मुंबई पुलिस ने कही ये बात

ऊद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे की सिक्योरिटी में हुई कटौती? मुंबई पुलिस ने कही ये बात

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदतिय ठाकरे की सुरक्षा घटाई गई है। शिवसेना नेता विनायक राउत ने कहा कि उद्धव और आदित्य की सुरक्षा Z+से कम करके Z कर दी गई है तो वहीं आदित्य की सुरक्षा Y+ से Y कर दी गई है। वहीं पुलिस ने इस बात को नकार दिया है।

uddhav thackeray aditya thackeray- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और शिवसेना (UBT) के अध्यक्ष ऊद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य की सुरक्षा कम की गई है। बताया जा रहा है कि आज से ऊद्धव ठाकरे की Z+ सुरक्षा कम करके Z कैटेगरी की कर दी गई है तो वहीं अदित्य ठाकरे की Y+ सुरक्षा हटाकर Y कैटेगरी की कर दी गई है। ऊद्धव ठाकरे के सुरक्षा काफिले से एक एक्सकोर्ट वैन कम हुई है। शिवसेना सेक्रेटरी और सांसद विनायक राउत ने ये जानकारी दी है।

शिवसेना (UBT) ने इसपर कहा कि राजनीति से प्रेरित भावना से ठाकरे परिवार की सुरक्षा हटाई गई है। तो वहीं शिंदे सरकार का कहना है कि VVIP सुरक्षा की कमिटी समय-समय पर रिव्यू लेती है और वही सुरक्षा संबंधी फैसला करती है।

ठाकरे परिवार में किसे कितनी सुरक्षा
वहीं इस मामले पर मुंबई पुलिस सूत्रों ने बताया कि उद्धव ठाकरे जब मुख्यमंत्री थे तब उस समय उनके काफिले में ज़्यादा गाड़ियां थी और जब उन्होंने मुख्यमंत्री का पद छोड़ा तब मुख्यमंत्री के प्रोटोकॉल की गाड़ियां निकाल ली गईं। उद्धव ठाकरे को Z+ सुरक्षा पहले भी थी और आज भी है। उद्धव ठाकरे परिवार में रश्मि ठाकरे को Y+ स्कॉट कैटेगरी की सुरक्षा है, आदित्य ठाकरे को Y+ स्कॉट कैटेगरी की सुरक्षा है और  तेजस ठाकरे को भी Y+ स्कॉट कैटेगरी की सुरक्षा है। 

काफिले की गाड़ियां हटीं, सुरक्षा की कैटेगरी नहीं- पुलिस
मुंबई पुलिस ने बताया कि जब उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री थे उस समय उनके परिवार के काफिले में एक-एक गाड़ियां अतिरिक्त थी। वो तीन गाड़ियां (रश्मि, आदित्य, और तेजस के काफिले से) निकाल दी गई हैं पर सुरक्षा की कैटेगरी को कम नहीं किया गया है। यह अतिरिक्त गाड़ियां तब निकाली गईं जब राज्य की MT (मोटर ट्रांसपोर्ट) डिपार्टमेंट ने अतिरिक्त गाड़ियां मंगाने को लेकर हाल ही में पत्र लिखा था। मुंबई पुलिस के स्पेशल कमिश्नर ने कहा कि यह जानकारी ग़लत है, जिसकी जितनी सुरक्षा थी वो बरकरार है।

ये भी पढ़ें-

बीकानेर: ये दो पुलिस वाले बन गए दरिंदे, युवती के साथ किया गैंगरेप, जब अस्पताल लाए हो चुकी थी मौत

दिल्ली से देहरादून जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट में आई खराबी, बीच हवा में वापस लौटी