Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

दिल्ली से देहरादून जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट में आई खराबी, बीच हवा में वापस लौटी

दिल्ली से देहरादून जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट को बीच रास्ते ही वापस आना पड़ा। बताया जा रहा है कि विमान के इंजन में खराबी आ गई थी जिसके बाद इस फ्लाइट को दिल्ली हवाईअड्डे पर वापस लौटना पड़ा।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: June 21, 2023 16:58 IST
Indigo flight - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO इंडिगो की एक फ्लाइट में आई खराबी

दिल्ली से देहरादून जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट को बीच रास्ते ही वापस आना पड़ा। बताया जा रहा है कि विमान के इंजन में खराबी आ गई थी जिसके बाद इस फ्लाइट को दिल्ली हवाईअड्डे पर वापस लौटना पड़ा। जानकारी मिली है कि इंडिगो की ये फ्लाइट सुरक्षित रूप से दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड कर गई। अब तक किसी भी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है।

दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग

जानकारी मिली है कि जैसे ही फ्लाइट के इंजन में खराबी का पता चला, पायलट ने प्रोटोकॉल के अनुसार एटीसी को सूचित किया और प्राथमिकता लैंडिंग के लिए इजाजत मांगी। इसके बाद विमान दिल्ली में सुरक्षित रूप से लैंड कराया गया और जरूरी मेंटेनेंस के बाद दोबारा से उड़ान भरेगा।

इंडिगो ने दिया 500 विमानों का ऑर्डर
बता दें कि हाल ही में इंडिगो ने अब तक के सबसे बड़े विमान खरीद समझौते की घोषणा करते हुए कहा था कि यूरोपीय विमान विनिर्माता एयरबस उसे ए320 सीरीज के 500 विमानों की आपूर्ति अगले दशक में करेगा। यह एयरबस को किसी भी एयरलाइन से मिला सबसे बड़ा ऑर्डर है।  इंडिगो ने बयान में कहा, ‘‘वर्ष 2030 से लेकर 2035 की अवधि के लिए किए गए 500 विमानों के पक्के ऑर्डर के साथ ही एयरलाइन की ऑर्डरबुक में करीब 1,000 विमान शामिल हो चुके हैं जिनकी आपूर्ति अगले एक दशक में की जाएगी।’’ इंडिगो ने पहले भी 480 विमान के ऑर्डर दिए थे जिनकी आपूर्ति होनी अभी बाकी है। फिलहाल उसके बेड़े में 300 से अधिक विमान हैं।  

ये भी पढ़ें-

बीकानेर: ये दो पुलिस वाले बन गए दरिंदे, युवती के साथ किया गैंगरेप, जब अस्पताल लाए हो चुकी थी मौत

गुजरात : ईडी के छापे में मिली इतनी संपत्ति और कैश, अधिकारियों के भी उड़े होश
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement