A
Hindi News महाराष्ट्र उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को बताया 'चाइनीज', कहा- घंटा बजाना हमारा हिन्दुत्व नहीं

उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को बताया 'चाइनीज', कहा- घंटा बजाना हमारा हिन्दुत्व नहीं

उद्धव ठाकरे ने कहा कि मंदिर में घण्टा बजाने वाले नहीं, हमे आतंकियों को मारने वाले हिन्दू चाहिए। हमारा हिंदुत्व हृदय में राम और हाथों को काम ऐसा है। मणिपुर जल रहा है, क्या यही हिन्दुराष्ट्र है।

uddhav thackeray - India TV Hindi Image Source : PTI महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और शिवसेना (यूबीटी) चीफ ऊद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ऊद्धव ठाकरे ने कल शाम मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के ठाणे में हिंदी भाषी सम्मेलन किया। इस दौरान ठाकरे ने सीएम शिंदे पर जोरदार जुबानी तीर छोड़े। इस दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा कि कुछ लोग कुटनीति करते हैं राजनीति के लिए, अपने स्वार्थ के लिए। आज ये जोश देख कुछ लोगों के होश उड़ गए होंगे। कुछ लोगो को लगता है कि वही (शिंदे) मतलब ठाणे। शिंदे पर परोक्ष रूप से वार करते हुए ठाकरे ने कहा कि आजकल कुछ चाइनीज माल की तरह बोगस लोग हैं जो खुद को शिवसेना और उस से बड़ा समझते हैं। शिवसेना (यूबीटी) के चीफ उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं चुनौती को मौका मानता हूं। शिवसेना ने उत्तर भारतीयों के लिए क्या किया, ये सवाल पूछते हैं? कुछ करता नहीं तो आप यहां आते नहीं। मैंने किसी के साथ दुजाभाव नहीं किया।

"मंदिर में घण्टा बजाने वाले हिन्दू नहीं चाहिए..."
इस दौरान उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व के मुद्दे पर कहा कि मैं कांग्रेस के साथ गया। रात में मीटिंग कर नहीं गया, खुलेआम गया। गठबंधन बीजेपी ने तोड़ा। मैं तानाशाही को बर्दाश्त नही करुंगा। मैं इनके सामने नहीं झुकूंगा। मंदिर में घण्टा बजाने वाले नहीं, हमे आतंकियों को मारने वाले हिन्दू चाहिए। हमारा हिंदुत्व हृदय में राम और हाथों को काम ऐसा है। मणिपुर जल रहा है, क्या यही हिन्दुराष्ट्र है। आज की सरकार क्या धृतराष्ट्र है? जब महिलाओं को निर्वस्त्र किया। राष्ट्रपति तो महिला हैं, आपमें कुछ संवेदना है? राज्यपाल आपको कुछ संवेदना है कि नहीं? 

"पीएम ने 'INDIA' को  इंडियन मुजाहिदीन कहा"
ठाकरे ने कहा कि हम सारे विपक्ष की जो एकजुटता हुई उसको इंडिया नाम दिया। पीएम ने इंडिया को लेकर इंडियन मुजाहिदीन कहा। पीएम महाराष्ट्र आने वाले हैं। महाराष्ट्र में क्या अब गद्दारों और भ्रष्टाचारी लोगों के साथ मंच पर बैठेंगे? पीएम आप विदेश जाते हो तो इंडिया की बात करते हैं, इंडिया का नेतृत्व करते हैं, बताएं क्या आप इंडियन मुजाहिदीन का नेतृत्व करते हैं तो फिर कैसे बोल रहे? राम मंदिर बनेगा वो मंदिर मोदी जी ने नहीं बनाया। सुप्रीम कोर्ट ने बनाया। जब बाबरी गिराई तो बीजेपी वाले चूहे के बिल में घुसे थे। मैं अयोध्या गया था तब मैंने मांग की थी कि मंदिर के लिए कानून बनाओ। उन्होंने मंदिर के लिए कानून नहीं बनाया बल्कि आज लोकतंत्र को खत्म करने का कानून बनाया।

"दूसरी पार्टी में रहे तो कीचड़, आपके साथ आये तो कमल"
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ऊद्धव ठाकरे ने इस दौरान कहा कि मणिपुर में अमित शाह को भेजें और सारे दंगा फसाद करने वालों को बीजेपी में लो, मणिपुर शांत हो जाएगा। पीएम महाराष्ट्र में आ रहे। पहले कहा भ्रष्टाचार नहीं सहेंगे। अब सब भ्रष्टाचारी को साथ लिया। ये बीजेपी नहीं, भ्रष्टाचारी लोगो की पार्टी है। दूसरी पार्टी में रहे तो कीचड़, आपके साथ आये तो कमल। आपके विपक्ष में जो हैं, उन्हें इंडियन मुजाहिदीन कहते हैं, क्या मैं आतंकी हूं? ममता बैनर्जी, नीतीश कुमार आतंकी हैं? ये देश सिर्फ मोदी का नहीं बल्कि देश के गरीब का, हम सब का है। ठाकरे ने कहा कि हमें विकास चाहिए पर गुलामी नहीं। आप विकास का सपना दिखाकर गुलाम बनाएंगे तो हम नहीं सहेंगे। ठाणे में इतने गड्ढे हैं कि लगता है चांद पर खड़े हैं।

"नहीं जागे तो देश नालायक लोगो के हाथों में जाएगा"
उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना काल मे गंगा में लाशें बहाईं, चिताएं जलीं। महाराष्ट्र में एक भी शव की दुर्दशा मैंने नही होने दी। जो हुआ सच बताया। यूपी, उत्तर भारत से बीजेपी चुनाव के समय नेताओं को बुलाती, वो आपकी भाषा में बात करते और चुनाव होते ही निकल जाते। ऐसे लोगों के बहकावे में मत आओ। आप साथ आये हो तो हिंदुत्व की वज्रमुठ बने। हम मोदी या किसी व्यक्ति के खिलाफ नहीं, हम तानाशाही के खिलाफ हैं। पहले मुगल आये, फिर अंग्रेज आये, एक दिन वो भी गए अब अपने घरवाले हमें गुलाम बनाने की कोशिश कर रहे हैं। गुलाम बनकर क्या आपको विकास चाहिए? ठाकरे ने कहा कि 2024 में नहीं जागे तो देश इन नालायक लोगो के हाथों में जाएगा।

ये भी पढ़ें-

मुहर्रम के मातम में शहर-शहर हिंसा, दिल्ली, यूपी और बिहार तक उपद्रवियों मे मचाया उत्पात  

अतीक अहमद के वकील को पुलिस ने उठाया, धमकी और रंगदारी का मुकदमा है दर्ज