Monday, April 29, 2024
Advertisement

उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद का वकील विजय मिश्रा गिरफ्तार, रेकी करने के हैं आरोप

माफिया अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। विजय मिश्रा की ये गिरफ्तारी उमेश पाल हत्याकांड में की गई है। इससे पहले ये खबर आई थी कि विजय मिश्रा को एक कारोबारी से रंगदारी और धमकाने के मामले में उठाया गया है।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Swayam Prakash Updated on: July 30, 2023 11:22 IST
अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद के वकील को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। विजय मिश्रा की ये गिरफ्तारी उमेश पाल हत्याकांड में की गई है। इससे पहले ये खबर आई थी कि विजय मिश्रा को एक कारोबारी से रंगदारी और धमकाने के मामले में उठाया गया है। लेकिन बाद में पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि अतीक के वकील विजय को उमेश पाल हत्याकांड में गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि उम्र कैद की सज़ा मिलने के बाद अतीक के वकील सौलत के बयान पर विजय मिश्रा की गिरफ्तारी हुई है। 

रेकी करने, फोटो और लोकेशन भेजने का आरोप

बता दें कि माफिया अतीक अहमद का केस लड़ रहे वकील विजय मिश्रा को भी प्रयागराज पुलिस ने लखनऊ के एक होटल से गिरफ्तार किया है। विजय मिश्रा पर उमेश पाल हत्या कांड में रेकी करने का आरोप था। उमेश पाल हत्याकांड की विवेचना के दौरान पुलिस को जानकरी मिली थी कि कचेहरी से निकलने के बाद विजय ने उमेश पाल की फोटो अतीक के बेटे असद को भेजी थी और कचेहरी से निकलने पर आगे जानकारी दी थी। पुलिस ने विवेचना में आये तथ्यों और अतीक के वकील सौलत, जिसको कोर्ट ने उम्र कैद की सज़ा सुनाई है, उसके बयान के आधार पर विजय मिश्रा का नाम उमेश पाल हत्याकांड के मुकदमे में शामिल किया गया जिस पर विजय की गिरफ्तारी की गई।

उम्रकैद काट रहे अतीक के एक और वकील ने उगले राज 
माफिया अतीक के वकील खान सौलत हनीफ को कोर्ट ने उमेश पाल के अपहरण के मामले में उम्र कैद की सज़ा सुनाई थी। हत्याकांड के बाद पुलिस ने सौलत को रिमांड पर लेकर उमेश पाल हत्याकांड के बारे में लम्बी पूछताछ की थी। तभी सौलत ने पुलिस को बताया था कि हत्याकांड से पहले उमेश के निकलने की जानकारी विजय ने ही आगे असद को दी थी और कुछ फोटो भेजे थे। सौलत के इसी बयान के आधार पर उमेश पाल हत्या कांड के मुक़दमें में विजय मिश्रा का नाम शामिल किया गया था। धूमनगंज पुलिस ने विजय पर धारा 147,148,149,302,307,506,35 और 120 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

थाना धूमनगंज पुलिस ने आधिकारिक बयान में बताया कि अधिवक्ता उमेश पाल हत्याकांड में वांछित अभियुक्त विजय कुमार मिश्रा पुत्र संतोष मिश्रा निवासी ककरा थाना सराय इनायत गंगानगर कमिश्नरेट प्रयागराज संबंधित मु0अ0सं0 114/23 धारा 147/148/149/302/307/506/34/120बी आईपीसी और 3 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम व 7 सीएलए एक्ट व 3(2)V एससी/एसटी एक्ट को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में आगे की कार्यवाई की जा रही है।

प्रयागराज और लखनऊ पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन में उठाया
बता दें कि अतीक अहमद और उसके परिवार के अन्य सदस्यों का केस हाईकोर्ट और जिला न्यायालय में लड़ने वाले अधिवक्ता विजय मिश्रा को देर रात प्रयागराज और लखनऊ पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन के बाद उठा लिया। जानकारी मिली है कि अधिवक्ता विजय मिश्रा को लखनऊ के विभूति खंड में होटल हयात रीजेंसी के पास से दोस्तों के साथ कोल्ड ड्रिंक पीने के दौरान उठाया गया। तीन गाड़ियों से पहुंचे पुलिस कर्मियों ने विजय मिश्रा से पहले बात की और उन्हें गाड़ी में बैठा लिया। बातचीत के बाद विजय मिश्रा को पुलिस अपने साथ ले गई। 

दो करोड़ की रंगदारी का भी है केस दर्ज
बताया जा रहा है कि विजय मिश्रा अपने दोस्तों के साथ लखनऊ में एक होटल के बाहर खड़े थे, तभी प्रयागराज पुलिस इनोवा से पहुंची और हिरासत में लेकर प्रयागराज के लिए रवाना हो गई। विजय के साथ खड़े दोस्तों ने 112 पर पुलिस को अपहरण की सूचना दी लेकिन बाद में पता चला कि पुलिस ही उन्हें ले गई है। बता दें कि विजय मिश्रा पर प्रयागराज के अतर सुईया थाने में दो करोड़ की रंगदारी फर्नीचर कारोबारी से मांगने का मुकदमा कुछ दिन पहले ही दर्ज हुआ था, जिसमे एक ऑडियो भी सामने आया था। जिसमे विजय फर्नीचर कारोबारी से अतीक के दो करोड़ का हिसाब करने को कहता है।

ये भी पढ़ें-

मुहर्रम के मातम में शहर-शहर हिंसा, दिल्ली, यूपी और बिहार तक उपद्रवियों मे मचाया उत्पात  

ISRO को मिली बड़ी सफलता, 6 सह-यात्री उपग्रहों के साथ लॉन्च किया PSLV-C56
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement