Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

बाहुबली धनंजय सिंह को जमानत मिलने पर भड़के सपा विधायक अभय सिंह, बताया- उत्तर भारत का सबसे बड़ा डॉन

जौनपुर से पूर्व सांसद धनंजय सिंह को लेकर सपा विधायक अभय सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने धनंजय सिंह को उत्तर भारत का सबसे बड़ा डॉन बताया। उन्होंने कहा कि धनंजय सिंह से सभी को खतरा है।

Reported By : Vishal Singh Edited By : Malaika Imam Updated on: April 29, 2024 10:26 IST
अभय सिंह और धनंजय सिंह- India TV Hindi
अभय सिंह और धनंजय सिंह

समाजवादी पार्टी के विधायक अभय सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। अभय सिंह ने जौनपुर से पूर्व सांसद धनंजय सिंह को उत्तर भारत का सबसे बड़ा डॉन बताया है। उन्होंने कहा कि आज की तारीख में धनंजय सिंह उत्तर भारत का सबसे बड़ा डॉन है। चाहे राजस्थान हो, पंजाब या यूपी हो, उससे बड़ा डॉन कोई नहीं है। विधायक अभय सिंह ने आगे कहा कि धनंजय सिंह को किसी खतरा नहीं है, उससे सभी को खतरा है। उन्होंने आरोप लगाया कि धनंजय सिंह के इशारे पर ही लॉरेंस बिश्नोई ने उन पर हमला किया था।

अभय सिंह को वाई प्लस सिक्योरिटी

अभय सिंह ने कहा कि धनंजय सिंह के खिलाफ तो हाई कोर्ट ने टिप्पणी की है। कोर्ट ने उसके खिलाफ 2018 में टिप्पणी की थी। कोर्ट ने कहा था कि ऐसे आदमी को जेल से बाहर रहने का कोई औचित्य नहीं है। राज्य सरकार इसकी बेल कैंसिल कराए और इसको जेल भेजे। उस ऑर्डर के बाद धनंजय सिंह ऊपर एक के बाद एक मुकदमे दर्ज हुए। अभय सिंह समाजवादी पार्टी से विधायक हैं, लेकिन बीते दिनों राज्यसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में वोटिंग की थी। इसके बाद उन पर संभावित खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने उनकी सुरक्षा बढ़ाई थी। गृह मंत्रालय की ओर से उन्हें Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दी गई।

धनंजय सिंह जल्द होंगे जेल से बाहर

गौरतलब है कि जौनपुर से पूर्व सांसद धनंजय सिंह अभी बरेली के सेंट्रल जेल में बंद हैं। धनंजय सिंह के खिलाफ करीब 41 मुकदमे दर्ज हैं। हालांकि, सजा सिर्फ अपहरण और रंगदारी मांगने के मामले में ही हुई है। निचली अदालत से मिली 7 साल की सजा के मामले में हाई कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है। संजय सिंह जल्द ही जेल से बाहर होंगे। 2024 के लोकसभा चुनाव में जौनपुर से धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी उर्फ श्रीकला सिंह बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के टिकट पर उम्मीदवार हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में जौनपुर सीट बहुजन समाज पार्टी के पाले में गई थी। 2019 में सपा-बसपा गठबंधन से श्याम सिंह यादव चुनाव जीते थे। 

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement