Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

रेवंत रेड्डी बोले- अधूरे वादों पर तेलंगाना को जवाब दें PM मोदी, फिर आएं

सीएम ए. रेवंत रेड्डी ने मल्काजगिरि में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी के 10 साल के शासन के दौरान तेलंगाना को न तो फंड मिला और न ही उद्योग। उन्होंने मल्काजगिरि के लोगों से कांग्रेस उम्मीदवार सुनीता महेंद्र रेड्डी को 30,000 वोटों के अंतर से चुनने की अपील की।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 29, 2024 7:28 IST
तेलंगाना के सीएम ए. रेवंत रेड्डी - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO तेलंगाना के सीएम ए. रेवंत रेड्डी

तेलंगाना की सभी 17 लोकसभा सीटों पर चौथे चरण में 13 मई को वोटिंग होगी। इस बीच, तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने अपनी चुनावी रैली में बीजेपी और बीआरएस पर जमकर निशाना साधा। मल्काजगिरि लोकसभा क्षेत्र में रविवार को रोड शो को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बात का जवाब देने के बाद ही राज्य में आना चाहिए कि वह तेलंगाना गठन के वक्त किए गए वादों को पूरा करने में क्यों नाकाम रहे। उन्होंने कहा कि पीएम को लोगों को बताना चाहिए कि आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम 2014 में की गई प्रतिबद्धताओं को लागू क्यों नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के 10 साल के शासन के दौरान तेलंगाना को न तो फंड मिला और न ही उद्योग।

भाजपा के बहिष्कार का आह्वान किया

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अधिनियम में किए गए वादे के अनुसार, बयारम स्टील फैक्ट्री और काजीपेट रेलवे कोच फैक्ट्री तेलंगाना को देने में विफल रही और पूछा कि तेलंगाना के गठन की प्रक्रिया पर सवाल उठाकर उसका अपमान करने के बाद वोट मांगने का पीएम मोदी को क्या नैतिक अधिकार है। उन्होंने भाजपा के बहिष्कार का आह्वान किया और लोगों से पार्टी को करारी हार देने का आग्रह किया। कांग्रेस नेता ने यह भी दावा किया कि भाजपा लोगों से 400 सीटें देने की अपील कर रही है, क्योंकि वह आरक्षण खत्म करना चाहती है। उन्होंने कहा, "लोगों को भाजपा को वोट क्यों देना चाहिए? राज्य में आने से पहले प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि वह एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण क्यों खत्म करना चाहते हैं।" 

कांग्रेस प्रत्याशी के लिए लोगों से अपील

रेवंत रेड्डी ने मल्काजगिरि के लोगों से कांग्रेस उम्मीदवार सुनीता महेंद्र रेड्डी को 30,000 वोटों के अंतर से चुनने की अपील की। उन्होंने लोगों को यह भी आश्‍वासन दिया कि हैदराबाद मेट्रो रेल को हयात नगर तक बढ़ाया जाएगा और वह बारिश के दौरान बाढ़ की समस्या के समाधान की जिम्मेदारी लेंगे। उन्होंने पूछा कि 2020 में हैदराबाद में बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए भाजपा द्वारा किए गए वादों का क्या हुआ। रेवंत रेड्डी ने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से पूछा कि क्या भाजपा उम्मीदवार एटाला राजेंदर कभी उनकी समस्याओं को जानने के लिए उनके पास आए थे? 

"क्या हमने श्रीराम नवमी और हनुमान जयंती नहीं मनाई है?"

उन्होंने कहा कि भगवान को मंदिर में रहना चाहिए, लेकिन भाजपा ने भगवान को सड़क पर ला दिया। उन्होंने पूछा, "जब हम मेट्रो परियोजना की मांग करते हैं, तो भाजपा नेता जय श्रीराम के नारे लगाते हैं। जब हम राज्य के लिए धन की मांग करते हैं, तो वे कहते हैं कि उन्होंने हनुमान जयंती का आयोजन किया है। क्या हमने इन सभी वर्षों में श्रीराम नवमी और हनुमान जयंती नहीं मनाई है?" मुख्यमंत्री ने भारत राष्ट्र समिति (BRS) के अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें चुनाव में हार के बाद लोगों की याद आई है। उन्होंने बीआरएस के चुनाव चिन्ह का जिक्र करते हुए टिप्पणी की, "केसीआर की कार कबाड़ में बिक्री के लिए चली गई है। यह वापस नहीं आएगी।" (IANS)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement