Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Video: जहां तय थी मौत वहां खरोच तक नहीं आई, वीडियो देख महिला कॉंस्टेबल के मुरीद हो जाएंगे

लक्सर रेलवे स्टेशन में यात्री को लापरवाही के चलते जान गंवानी पड़ सकती थी, लेकिन महिला कॉंस्टेबल की समझदारी के चलते उसे खरोंच तक नहीं आई।

Shakti Singh Edited By: Shakti Singh
Updated on: April 29, 2024 9:34 IST
Train CCTV- India TV Hindi
Image Source : CCTV SCREENGRAB सीसीटीवी वीडियो का स्क्रीनग्रैब

रुड़की के लक्सर स्टेशन पर महिला कॉंस्टेबल ने अपनी सूझबूझ से एक यात्री की जान बचा ली और अब इस कॉंस्टेबल की जमकर तारीफ हो रही है। जम्मू से सियालदह जाने वाली ट्रेन में सवार यात्री पानी के लिए नीचे उतरा, लेकिन चलती ट्रेन में चढ़ना उसे भारी पड़ गया। वह ट्रेन के नीचे चला गया। महिला कॉंस्टेबल ने उसे प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच दबाए रखा। ट्रेन में सवार यात्रियों ने देखा तो चेन खींचकर गाड़ी रोकी और यात्री को दोबारा ट्रेन में बैठाकर रवाना किया। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई और वीडियो सामने आने के बाद सभी महिला कॉंस्टेबल की तारीफ कर रहे हैं।

अंबाला के पास चल रहे किसान आंदोलन के चलते पंजाब से आने वाली सभी ट्रेनें लेट चल रही है, जिसके चलते जम्मू से सियालदह जाने वाली ट्रेन अपने निर्धारित समय से लगभग पांच घंटे देरी से लक्सर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर पहुंची। ट्रेन रुकने पर ट्रेन में सवार एक यात्री कुछ खाने पीने की वस्तु लेने के लिए लक्सर रेलवे स्टेशन पर उतरा। जैसे ही वह ट्रेन पर पहुंचा तो ट्रेन स्टेशन से रवाना होने लगी और यात्री ने चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश की। उसके एक हाथ में कुछ सामान था। इस वजह से वह खुद को संभाल नहीं सका और ट्रेन से नीचे गिर गया।

दोबारा ट्रेन में सवार हुआ यात्री

स्टेशन पर मौजूद जीआरपी की महिला कॉंस्टेबल उमा ने उसे देखा तो तुरंत यात्री को बचाने के लिए पहुंची और उसके दोनों हाथ पकड़ लिए। स्टेशन पर भीड़ जमा हो गई। ट्रेन में सवार यात्रियों ने चेन खींच ट्रेन को रोका और यात्री को बाहर निकाला गया। यात्री को खरोंच तक नहीं आई थी। जीआरपी की कॉंस्टेबल उमा की सभी लोगों ने तारीफ की। लक्सर जीआरपी थाना प्रभारी संजय शर्मा ने बताया कि यात्री को दोबारा ट्रेन में चढ़ाया गया है और वह अपने गंतव्य पर रवाना हो गया। संजय शर्मा ने अपनी कॉंस्टेबल उमा की पीठ थपथपाई और शाबाशी दी।

(रुड़की से सुनील पांडे की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-

2000 फर्जी ग्राहक, एक बैंक अकाउंट और हो गया 150 करोड़ रुपये का खेल, जानें पूरा मामला

तेलंगाना में कांग्रेस का साथ देगी CPIM बस एक सीट पर फंसा पेंच, जानें क्या है पूरा मामला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement