Monday, May 13, 2024
Advertisement

तेलंगाना में कांग्रेस का साथ देगी CPIM बस एक सीट पर फंसा पेंच, जानें क्या है पूरा मामला

रेवंत रेड्डी ने बताया कि मल्लिकार्जुन खड़गे के दिशा निर्देश के आधार पर बात हो रही थी। सीपीआईएम ने बीजेपी को हराने के लिए पूरा राज्य में कांग्रेस का साथ देने की बात कही है।

Shakti Singh Edited By: Shakti Singh
Published on: April 28, 2024 14:38 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी

तेलंगाना में सीपीआईएम पार्टी ने कांग्रेस का समर्थन करने का ऐलान कर दिया है। राज्य में कुल 17 लोकसभा सीटें हैं और इनमें से 16 पर सीपीआईएम कांग्रेस का समर्थन करेगी। शनिवार (27 अप्रैल) को इसका ऐलान करते हुए पार्टी की तरफ से कहा गया कि उनका उद्देश्य बीजेपी को हराना है। इसी वजह से वह कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं।

सीपीआईएम ने भोंगीर सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया है। वीरभद्रम ने कहा कि रेवंत रेड्डी चाहते थे कि पार्टी अपने उम्मीदवार का नाम वापस ले और कांग्रेस का साथ दे। उन्होंने कुछ ऑफर भी दिए, लेकिन सीपीआईएम के नेता अपने रुख पर अड़े रहे और अब तक इस मामले में कोई बड़ा फैसला नहीं हुआ है।  उन्होंने बताया कि पिछले साल के विधानसभा चुनावों के दौरान दोनों दलों के बीच गठबंधन नहीं हो सका और कहा कि उनकी पार्टी ने लोकसभा चुनावों में भोंगिर में कांग्रेस का समर्थन मांगा।

उन्होंने कहा, सीपीआई (एम) ने भोंगिर में मैदान में बने रहने का फैसला किया है और रुख में किसी भी बदलाव पर पार्टी के भीतर चर्चा करनी होगी। उन्होंने कहा कि निर्णय होने के बाद बता दिया जाएगा।

भोंगीर के लेकर सस्पेंस बरकरार

भोंगीर को लेकर सस्पेंस बना हुआ है, लेकिन अन्य सभी सीटों पर उनकी पार्टी कांग्रेस का साथ देगी। इस बीच, रेवंत रेड्डी ने कहा कि बातचीत कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के निर्देशों के अनुसार हुई और सीपीआईएम ने मोटे तौर पर भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस का समर्थन करने का फैसला किया। उन्होंने विश्वास जताया कि कुछ अन्य विवादास्पद मुद्दों का भी जल्द ही समाधान हो जाएगा।

2019 के नतीजे

तेलंगाना की 17 सीटों में सबसे ज्यादा नौ सीटें टीआरएस के खाते में गई थीं। कांग्रेस को एक सीट का फायदा हुआ था और उसे तीन सीटें मिली थीं। वहीं, बीजेपी को चार सीटें मिली थीं और बीजेपी को तीन सीटों का फायदा हुआ था। एआईएमएम के लिए एकमात्र सीट ओवैसी ने जीती थी।

यह भी पढ़ें-

VIDEO: नोएडा में लेदर गारमेंट्स बनाने वाली कंपनी में लगी भीषण आग, पाया गया काबू

"धर्म का इस्तेमाल तब करते हैं, जब चुनाव हार जाते हैं", बादल परिवार पर CM मान का बड़ा हमला

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement