A
Hindi News महाराष्ट्र दर्दनाक हादसा! जिस बालकनी से बंधी थी दही हांडी की रस्सी वो टूट गई, 9 साल की बच्ची की मौत

दर्दनाक हादसा! जिस बालकनी से बंधी थी दही हांडी की रस्सी वो टूट गई, 9 साल की बच्ची की मौत

जन्माष्टमी के अवसर पर महाराष्ट्र के बुलढाना में दही हांडी के कार्यक्रम के दौरान दर्दनाक घटना हुई जिसमें एक बच्ची की जान चली गई। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

Representative Image- India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

जन्माष्टमी के अवसर पर अनेक जगहों पर हुए दही हांडी के कार्यक्रमों के दौरान हादसे की खबरें सामने आई हैं। महाराष्ट्र के बुलढाणा में भी गुरुवार को दही हांडी उत्सव के दौरान एक दर्दनाक हादसा देखने को मिला। जश्न के दौरान दही हांडी की रस्सी से जुड़ी एक घर की बालकनी गिरने से एक 9 साल की बच्ची की मौत हो गई। इस घटना में एक बच्ची घायल भी हुई है। घायल बच्ची को अस्पताल भेजा गया जबकि 9 वर्षीय बच्ची को नहीं बचाया जा सका। 

कैसे हुई घटना?
स्थानीय पुलिस के मुताबिक, महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के देउलगांव राजा शहर में गुरुवार को कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर लोग दही हांडी कार्यक्रम देख रहे थे। दही हांडी पास के एक घर की बालकनी से लटकायी गई थी। दही हांडी फोड़े जाने के दौरान जब रस्सी को नीचे खिंचा गया तो घर की बालकनी भी भरभरा कर नीचे खड़े लोगो पर गिरी। बालकनी के गिरते ही लोगों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। बालकनी के मलबे में दबने के कारण एक बच्ची की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल भी हुई। ये दर्दनाक घटना रात 8 बजे के करीब हुई और इसका वीडियो वायरल हो रहा है।

अब तक 195 गोविंदा भी घायल
महाराष्ट्र में दही हांडी कार्यक्रमों में विभिन्न जगहों से गोविंदाओं के घायल होने की खबर निकल कर सामने आ रही है। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई में ही अलग-अलग कार्यक्रमों में करीब 195 गोविंदा घायल हो गए हैं। इनमें से कई को अस्पताल से छुट्टी मिल गई तो वहीं, कई गंभीर हालत में अस्पताल में अब भी भर्ती हैं।

ये भी पढ़ें- मुंबई में हुए दही हांडी कार्यक्रमों में 195 गोविंदा घायल, कई गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

ये भी पढ़ें- उदयनिधि स्टालिन के बयान पर बोले महाराष्ट्र कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष, कहा- 'उनके बयान से हम सहमत नहीं'