Monday, April 29, 2024
Advertisement

उदयनिधि स्टालिन के बयान पर बोले महाराष्ट्र कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष, कहा- 'उनके बयान से हम सहमत नहीं'

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष नसीम खान ने उदयनिधि और ए राजा के बयानों पर अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी उनके बयानों से सहमत नहीं है।

Sachin Chaudhary Reported By: Sachin Chaudhary
Published on: September 07, 2023 22:39 IST
उदयनिधि स्टालिन के बयान पर बोले महाराष्ट्र कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष- India TV Hindi
Image Source : ARIF NASEEM KHAN TWITTER उदयनिधि स्टालिन के बयान पर बोले महाराष्ट्र कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष

महाराष्ट्र: तमिलनाडु सरकार में मंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने पिछले दिनों सनातन धर्म को लेकर एक विवादित बयान दिया था। ये मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि डीएमके के ही सांसद ए राजा ने भी एक विवादित बयान दे दिया है।

नसीम खान ने क्या कहा?

उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की मलेरिया और डेंगू से तुलना कर दी तो सांसद ए राजा ने सनातन धर्म की तुलना HIV से कर दी। इस पर महाराष्ट्र कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष नसीम खान से सवाल किया गया। उस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी उनके इस बयान से सहमत नहीं है।

उन्होनें आगे कहा, 'कांग्रेस पार्टी चाहती है कि किसी भी व्यक्ति की धार्मिक भावनाएं आहत ना हो। यह उनका(उदयनिधि और ए राजा) व्यक्तिगत बयान हो सकता है।'

अखंड भारत पर क्या कहा?

मोहन भागवत के अखंड भारत के बयान पर नसीम ने कहा, 'अगर मोहन भागवत जी को अखंड भारत बनाना है तो वो बनाएं। अखंड भारत में पाकिस्तान को भी जोड़ें, वो अफगनिस्तान को भी जोड़ें। उनको किसी ने रोका है क्या, सिर्फ बातें ना करें।'

दरअसल नागपुर में एक कार्यक्रम के दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि आपके बूढे़ होने से पहले अखंड भारत हो जाएगा। 

मराठा आरक्षण पर कही ये बात

नसीम खान ने आरक्षण पर बात करते हुए कहा कि, केंद्र और राज्य दोनों जगहों पर भाजपा की सरकार है। अगर वो चाहे तो आरक्षण सीमा को 50 प्रतिशत से अधिक कर सकती है, जिससे सभी समाज को आरक्षण मिलेगा। मगर भाजपा ना मराठाओं का आरक्षण देना चाहती है और ना ही मुस्लिमों को आरक्षण देना चाहती है।

ये भी पढ़ें-

चंद्रपुर के जंगल में बाघ के दो शावकों की मौत, एक अधमरी हालत में मिला; मां से बिछड़ने के कारण गई जान

टोल का पैसा कौन देगा? NCP विधायक को टैक्सी ड्राइवर ने धमकी देते हुए बीच रास्ते उतारा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement