A
Hindi News पैसा बजट 2022 बजट से पहले वित्त मंत्री करेंगी बैंकरों के साथ बैठक, ऋण प्रवाह बढ़ाने पर होगा जोर

बजट से पहले वित्त मंत्री करेंगी बैंकरों के साथ बैठक, ऋण प्रवाह बढ़ाने पर होगा जोर

वित्त मंत्री पीएसयू बैंकों को आरबीआई द्वारा प्रमुख ब्याज दर में कटौती के फायदे का हस्तांतरण आम ग्राहकों तक करने की याद दिला सकती हैं।

FM Nirmala Sitharaman to hold pre Budget consultation with financial sector today- India TV Paisa Image Source : FM NIRMALA SITHARAMAN FM Nirmala Sitharaman to hold pre Budget consultation with financial sector today

नई दिल्ली। बजट से पहले भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) और वित्तीय संस्थानों के अधिकारियों समेत बैंकरों की 13 जून को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ बैठक होगी, जिसमें सरकार बैंकों को एमएसएमई और छोटे कर्जकर्ताओं के लिए ऋण प्रवाह सुगम बनाने के लिए कह सकती है।

बैंकरों और वित्तीय सेवा संस्थानों के बीच बैठक में गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (एनपीए) पर आरबीआई के संशोधित सर्कुलर पर अधिक जायजा लिए जाने की उम्मीद है।

सूत्रों के अनुसार, वित्त मंत्री सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की वित्तीय सेहत सुधारने के तरीकों और उनके एनपीए की स्थिति व सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्यम (एमएसएमई) और कृषि क्षेत्र के लिए ऋण मुहैया करवाने में सुधार पर चर्चा कर सकती हैं।

आरबीआई के आंकड़ों के अनुसार, बैंक साख में 14.88 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। सूत्रों ने बताया कि वित्त मंत्री पीएसयू बैंकों को आरबीआई द्वारा प्रमुख ब्याज दर में कटौती के फायदे का हस्तांतरण आम ग्राहकों तक करने की याद दिला सकती हैं।

Latest Business News