A
Hindi News पैसा बिज़नेस दुनिया के सामने आई सोने से बनी कार, कीमत है 6.7 करोड़ रुपए

दुनिया के सामने आई सोने से बनी कार, कीमत है 6.7 करोड़ रुपए

कार के शौकीनों के लिए यह खबर चौंकाने वाली है। दुनिया के सामने सोने से बनी एक कार पेश की गई है, जिसकी चर्चा चारों ओर हो रही है।

दुनिया के सामने आई सोने से बनी कार, कीमत है 6.7 करोड़ रुपए- India TV Paisa दुनिया के सामने आई सोने से बनी कार, कीमत है 6.7 करोड़ रुपए

दुबई। कार के शौकीनों के लिए यह खबर चौंकाने वाली है। दुनिया के सामने सोने से बनी एक कार पेश की गई है, जिसकी चर्चा चारों ओर हो रही है। यह कार दुबई में आयोजित हो रहे ऑटो शो में पेश की गई है। इस कार का नाम गॉडजिला है और इसकी कीमत 10 लाख डॉलर (6.7 करोड़ रुपए) है, इसे पूरी तरह से सोने से मढ़ा गया है।

डीजल वाहनों पर 30 फीसदी पर्यावरण उपकर लगा तो कोई भी निवेश नहीं करेगा: सियाम

ऑटो शो ऑटोमेकेनिका दुबई-2016 में यह कार कुह्ल रेसिंग की ओर से पेश की गई है, जो स्पोर्ट्स कारों को सजाने-संवारने का कारोबार करती है। उसने निसान आर35 जीटी-आर को सोने की कार का रूप दिया है। इसका निर्माण आर्टिस, कुह्ल रेसिंग और नक्कशी का काम करने वाली फर्म ताकाहिको इजावा ने मिल कर किया है। इस कार में 3.8 लीटर की क्षमता वाला वी6 ट्विन टर्बो इंजन लगा है, जो 545 हॉर्स पावर की शक्ति देता है। ज्‍यादा हॉर्स पावर के साथ कम आवाज करने वाला इंजन इस कार की विशेषता है।

तस्‍वीरों में देख्‍ािए होंडा का कॉन्‍सेप्‍ट स्‍कूटर

Bird Scooter

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

कार में हुड, ऊंची बेल्‍टलाइन आदि शामिल हैं। कार के इंटीरियर को भी नया लुक दिया गया है, जिसमें लाइट मैटेरियल, ज्‍यादा आरामदायक सीटें और बड़ी टच स्‍क्रीन डिस्‍प्‍ले लगाया गया है। पुरानी खूबियों और नए आविष्‍कारों के साथ गॉडजिला अब एक आनोखी कार का रूप हासिल कर चुकी है।

Latest Business News