A
Hindi News पैसा बिज़नेस RBS का प्रोजेक्‍ट रद्द होने से इंफोसिस के कर्मचारियों पर संकट, 3,000 लोगों के जॉब होंगे प्रभावित

RBS का प्रोजेक्‍ट रद्द होने से इंफोसिस के कर्मचारियों पर संकट, 3,000 लोगों के जॉब होंगे प्रभावित

इंफोसिस ने कहा कि आरबीएस द्वारा ब्रिटेन में एक अलग बैंक की स्थापना के प्रोजेक्‍ट को रद्द किए जाने से करीब 3,000 कर्मचारियों की नौकरी प्रभावित होगी।

RBS का प्रोजेक्‍ट रद्द होने से इंफोसिस के कर्मचारियों पर संकट, 3,000 लोगों के जॉब होंगे प्रभावित- India TV Paisa RBS का प्रोजेक्‍ट रद्द होने से इंफोसिस के कर्मचारियों पर संकट, 3,000 लोगों के जॉब होंगे प्रभावित

नई दिल्ली। इंफोसिस ने कहा कि रॉयल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड (आरबीएस) द्वारा ब्रिटेन में एक अलग बैंक की स्थापना के प्रोजेक्‍ट को रद्द किए जाने से करीब 3,000 कर्मचारियों की नौकरी प्रभावित होगी। आरबीएस ने पिछले सप्ताह घोषणा की थी कि वह ब्रिटेन में एक अलग बैंक विलियम्स एंड ग्लिन (डब्ल्यूएंडजी) बनाने और सूचीबद्ध करने की योजना को आगे नहीं बढ़ाएगी, जिसके लिए इंफोसिस एक प्रमुख प्रौद्योगिकी भागीदार थी।

इंफोसिस ने एक बयान में कहा कि इंफोसिस डब्ल्यूएंडजी में प्रौद्योगिकी कार्यक्रम में सलाह देने, एप्‍लीकेशन डिलीवरी और सेवाओं के परीक्षण की भागीदार थी और बैंक के इस फैसले के मद्देनजर कंपनी के मुख्य तौर पर भारत में अगले कुछ महीनों में करीब 3,000 रोजगार खत्म किए जाएंगे। इंफोसिस के प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि इन नौकरियों को खत्म नहीं किया जा रहा है, बल्कि इन कर्मचारियों को अन्य परियोजनाओं में लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आरबीएस के साथ इंफोसिस का मजबूत गठबंधन है। कंपनी भविष्य में उसके साथ रणनीतिक भागीदारी के और मजबूत होने की उम्मीद में है। इंफोसिस उसके साथ अन्य रणनीतिक और परिवर्तनकारी कार्यक्रमों में काम करने पर ध्यान दे रही है।

हालांकि इंफोसिस ने इस प्रोजेक्‍ट के रद्द होने के प्रभाव का ब्‍यौरा नहीं दिया है। बाजार विश्‍लेषकों का अनुमान है कि इससे तकरीबन 4 करोड़ डॉलर का नुकसान होगा। आरबीएस के साथ पांच साल तक के 30 करोड़ पाउंड वाले इस सौदे के निरस्‍त होने से वित्‍त वर्ष 2016-17 के राजस्‍व अनुमान में और गिरावट आने का अंदेशा है।

Latest Business News