A
Hindi News पैसा बिज़नेस 16 जुलाई से मध्य प्रदेश से स्पाइसजेट की 8 नई उड़ानें शुरु होंगी: ज्योतिरादित्य सिंधिया

16 जुलाई से मध्य प्रदेश से स्पाइसजेट की 8 नई उड़ानें शुरु होंगी: ज्योतिरादित्य सिंधिया

भारत के नए नागरिक उड्डयन मंत्री का पद संभालने के कुछ दिनों बाद, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार को कहा कि बजट एयरलाइन स्पाइसजेट मध्य प्रदेश से 16 जुलाई से आठ नई उड़ानें शुरू करेगी।

16 जुलाई से मध्य प्रदेश से स्पाइसजेट की 8 नई उड़ानें शुरु होंगी: ज्योतिरादित्य सिंधिया- India TV Paisa Image Source : PTI 16 जुलाई से मध्य प्रदेश से स्पाइसजेट की 8 नई उड़ानें शुरु होंगी: ज्योतिरादित्य सिंधिया

नई दिल्ली: भारत के नए नागरिक उड्डयन मंत्री का पद संभालने के कुछ दिनों बाद, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार को कहा कि बजट एयरलाइन स्पाइसजेट मध्य प्रदेश से 16 जुलाई से आठ नई उड़ानें शुरू करेगी। मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि नए रूट ग्वालियर-मुंबई-ग्वालियर, ग्वालियर-पुणे-ग्वालियर, जबलपुर-सूरत-जबलपुर और अहमदाबाद-ग्वालियर-अहमदाबाद होंगे। उन्होंने कहा, "मध्य प्रदेश के लिए अच्छी खबर है। 16 जुलाई से एट द रेट फ्लाई स्पाइस जेट के जरिए 8 नई उड़ानें शुरू हो रही हैं।"

सिंधिया ने आगे कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय और विमानन उद्योग क्षेत्रीय संपर्क सेवा 'उड़ान' को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। क्षेत्रीय संपर्क कार्यक्रम की सफलता को बनाए रखना और उसका विस्तार करना नवनियुक्त मंत्री के लिए एक बड़ी चुनौती होगी। सिंधिया ने शुक्रवार को यहां राजीव गांधी भवन में मुख्यालय वाले मंत्रालय का कार्यभार संभाला। वह हरदीप सिंह पुरी का स्थान लेंगे, जिन्हें अब शहरी मामलों के मंत्रालय को बरकरार रखते हुए पेट्रोलियम मंत्रालय मिला है।

इसके अलावा, पूर्व सेना प्रमुख से नेता बने जनरल वी.के. सिंह (सेवानिवृत्त), सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय में राज्य मंत्री, नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री भी हैं। यह क्षेत्र कोविड महामारी से सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में से एक है। वर्तमान में, एयरलाइंस और हवाई अड्डे बड़े पैमाने पर वित्तीय और नौकरी के नुकसान में हैं। हालांकि, आर्थिक गिरावट के बावजूद, यह क्षेत्र अपनी छवि को अभिजात्य से आवश्यक में बदलने में सफल रहा है। दोनों मंत्रियों को अब एयर इंडिया के विनिवेश के साथ-साथ बुनियादी ढांचे के विकास के माध्यम से क्षेत्र को मजबूत करने के चुनौतीपूर्ण कार्य का सामना करना पड़ेगा।

Latest Business News