A
Hindi News पैसा बिज़नेस अर्थव्यवस्था में सुधार को लेकर 85 फीसदी भारतीय कंपनियां आशान्वित, सर्वे में हुआ खुलासा

अर्थव्यवस्था में सुधार को लेकर 85 फीसदी भारतीय कंपनियां आशान्वित, सर्वे में हुआ खुलासा

वैश्विक स्तर पर भारतीय कंपनियां अर्थव्यवस्था में सुधार को लेकर 85 फीसदी से अधिक आशान्वित हैं। एक सर्वे में यह निष्कर्ष निकाला गया है।

अर्थव्यवस्था में सुधार को लेकर 85 फीसदी भारतीय कंपनियां आशान्वित, सर्वे में हुआ खुलासा- India TV Paisa अर्थव्यवस्था में सुधार को लेकर 85 फीसदी भारतीय कंपनियां आशान्वित, सर्वे में हुआ खुलासा

नई दिल्ली। वैश्विक स्तर पर भारतीय कंपनियां अर्थव्यवस्था में सुधार को लेकर सबसे अधिक आशान्वित हैं। एक सर्वे में यह निष्कर्ष निकाला गया है। इसमें कहा गया है कि जहां अर्थव्यस्था में सुधार को लेकर 85 फीसदी भारतीय कंपनियां आशान्वित हैं, वहीं चीन में यह आंकड़ा 48 फीसदी का है।

यह भी पढ़े: सीईओ के बयान से स्नैपचैट को लगा बड़ा झटका, एप की रेटिंग घटकर एक स्टार रह गई

ग्रांट थॉर्नटन इंटरनेशनल बिजनेस रिपोर्ट में कहा गया है कि 2017 की पहली तिमाही में देश में 85 फीसदी कंपनियां आर्थिक पुनरोद्धार को लेकर आशान्वित थीं। जनवरी-मार्च तिमाही में वैश्विक उम्मीद सूचकांक में भारत चौथे स्थान पर था। इंडोनेशिया, फिलिपींस तथा माल्टा इस मामले में भारत से आगे थे।

यह भी पढ़े: पुरानी कार और फ्रिज के बदले सरकार देगी पैसा, जल्द आएगी रिसाइक्लिंग पॉलिसी

भारत में करीब 55 प्रतिशत कंपनियां रोजगार में वृद्धि को लेकर आशान्वित हैं, वहीं 55 प्रतिशत कंपनियों का मानना है कि उनके मुनाफे में वृद्धि होगी। हालांकि, इस मामले में भारत, चीन से कहीं आगे है। चीन में सिर्फ 48 प्रतिशत कंपनियां ही अर्थव्यवस्था में सुधार को लेकर आशान्वित हैं।

यह भी पढ़े: नितिन गडकरी ने कहा- कैबिनेट से हरी झंडी मिलते ही मुंबई में बनेगी बुर्ज खलीफा से ऊंची इमारत

यह भी पढ़े: इन्वेस्टमेंट पर बड़े रिटर्न के लिए EPFO ने किया एग्जिट पॉलिसी लाने का फैसला

Latest Business News