A
Hindi News पैसा बिज़नेस सरकार का बड़ा खुलासा, फर्जी पहचान पर सिमकार्ड की बिक्री की 938 शिकायतें मिलीं

सरकार का बड़ा खुलासा, फर्जी पहचान पर सिमकार्ड की बिक्री की 938 शिकायतें मिलीं

सरकार ने खुलासा किया है कि फर्जी पहचान के आधार पर सिमकार्ड की बिक्री के संदर्भ में पिछले पांच वर्षो में 65,991 मोबाइल कनेक्शन से जुड़ी 938 शिकायतें प्राप्त हुई और ऐसे सभी मामलों में मोबाइल सेवा कनेक्शन समाप्त कर दिया गया।

SIM Cards- India TV Paisa SIM Cards

नई दिल्ली सरकार ने खुलासा किया है कि फर्जी पहचान के आधार पर सिमकार्ड की बिक्री के संदर्भ में पिछले पांच वर्षो में 65,991 मोबाइल कनेक्शन से जुड़ी 938 शिकायतें प्राप्त हुई और ऐसे सभी मामलों में मोबाइल सेवा कनेक्शन समाप्त कर दिया गया। दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने पिछले सप्ताह एक प्रश्न के लिखित उत्‍तर में राज्यसभा को बताया कि दूरसंचार विभाग के लाइसेंस सेवा क्षेत्र को शिकायतें मिली कि फर्जी पहचान दस्तावेज के आधार पर मोबाइल फोन के सिमकार्ड बेचे बेचे जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल के दौरान फर्जी पहचान सबूत के आधार पर सिमकार्ड की बिक्री के संदर्भ में दूरसंचार विभाग के लाइसेंस सेवा क्षेत्र को विभिन्न स्रोतों से 65,991 मोबाइल कनेक्शन से जुड़ी 938 शिकायतें प्राप्त हुईं। इन स्रोतों में सार्वजनिक शिकायत पोर्टल, कानून प्रवर्तन एजेंसियां, राज्य पुलिस प्राधिकरण, आईसीआईसीआई बैंक, डाक पत्र, ई-मेल और गैर-सरकारी संगठन शामिल हैं।

सिन्हा ने कहा कि फर्जी पहचान के आधार पर जारी किए गए मोबाइल कनेक्शन को समाप्त कर दिया गया है तथा संबंधित दूरसंचार सेवा प्रदाता के द्वारा प्राथमिकी (शिकायतें) पुलिस में दर्ज कराई गई हैं।

Latest Business News