A
Hindi News पैसा बिज़नेस डिजिटल प्रसार की भी गणना करेगा ABC, सालाना 30 फीसदी की तेजी से आगे बढ़ रहा है डिजिटल मीडिया

डिजिटल प्रसार की भी गणना करेगा ABC, सालाना 30 फीसदी की तेजी से आगे बढ़ रहा है डिजिटल मीडिया

देश में अखबारों व पत्रिकाओं के बारे में आंकड़े उपलब्ध कराने वाले स्वायत्त निकाय ABC ने कहा कि वह डिजिटल संपदाओं की पाठक संख्या की गणना शुरू करने जा रहा है।

डिजिटल प्रसार की भी गणना करेगा ABC, सालाना 30 फीसदी की तेजी से आगे बढ़ रहा है डिजिटल मीडिया- India TV Paisa डिजिटल प्रसार की भी गणना करेगा ABC, सालाना 30 फीसदी की तेजी से आगे बढ़ रहा है डिजिटल मीडिया

मुंबई। देश में अखबारों व पत्रिकाओं के बारे में आंकड़े उपलब्ध कराने वाले स्वायत्त निकाय ऑडिट ब्यूरो ऑफ सर्कुलेशन (ABC) ने कहा कि वह डिजिटल संपदाओं की पाठक संख्या की गणना शुरू करने जा रहा है। ABC ने एक बयान में कहा है, उद्योग सत्यापित डिजिटल आंकड़े उपलब्ध कराने की यह अपनी तरह की पहली पहल है। यह सेवा 2016 की तीसरी तिमाही से शुरू होगी और इसके जरिए डिजिटल संपत्ति मालिकों को सटीक आंकड़े उपलब्ध कराए जाएंगे।

इसके अनुसार डिजिटल गणना नील्सन की प्रौद्योगिकी की मदद ली जाएगी और यह विभिन्न तरह के उपकरणों के लिए होगी। एबीसी के चेयरमैन शशिधर सिन्हा ने कहा है कि यह डिजिटल गणना सेवा ब्यूरो की मौजूदा प्रकाशनों के लिए प्रसार ऑडिट सेवा के अतिरिक्त होगी।

उल्लेखनीय है कि विभिन्न मीडिया खंडों में डिजिटल मीडिया लगभग 30 फीसदी की सबसे अधिक सालाना वृद्धि दर दर्ज कर रहा है। अनेक विपणन कंपनियों ने अपने विपणन बजट का 20 फीसदी से अधिक हिस्सा डिजिटल मीडिया के लिए रखा है। सभी ब्रांड विपणनकर्ता और अधिक खर्च पर विचार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Digital India की नई छलांग, अब सरकार शुरू करेगी अपना ई-कॉमर्स पोर्टल

Latest Business News